प्रशासन की मिली भगत से हो रहा अवैध खनन, शासन द्वारा हो कार्यवाही

अवैध खनन पर अंकुश लगाने और दबंगों द्वारा किसानों की फसलें रौदने का मुद्दा लगातार किसान रक्षा पार्टी उठाती...

प्रशासन की मिली भगत से हो रहा अवैध खनन, शासन द्वारा हो कार्यवाही

अवैध खनन पर अंकुश लगाने और दबंगों द्वारा किसानों की फसलें रौदने का मुद्दा लगातार किसान रक्षा पार्टी उठाती रही। लेकिन शासन व प्रशासन ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। प्रशासन की मिली भगत से अवैध खनन और दोहन किया जा रहा है। यह बात किसान रक्षा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं. गौरी शंकर विदुआ ने अपना बयान जारी करते हुए प्रशासन पर आरोप लगाये।

यह भी पढ़ें - अब जांच के लिए मरीजों को नहीं करना पडेगा इंतजार, आ गई ऑटोमैटिक हेल्थ एटीएम मशीनें

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि प्रशासन की मिली भगत से जिस तरह से यहां की नदियों को छल्नी करके खनिज का अवैध खनन और दोहन किया जा रहा है इसको मुख्यमंत्री को सीधे संज्ञान में लेना चाहिए। किसान नेता विदुआ ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि बुंदेलखंड के खनिज को लूटने की बात और किसानों की फसल को रौंदने की बात दबंगों द्वारा खेती को चौपट करने की बात किसान रक्षा पार्टी हमेशा से उठाती रही है लेकिन सरकार ने कभी इस गंभीर विषय को गंभीरता से संज्ञान में नहीं लिया।

यह भी पढ़ें - अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने छात्रों को, कैरियर बनाने के दिए टिप्स

लेकिन अब तो किसानों के उत्पीड़न और खनन के अवैध दोहन की बात सत्ताधारी दल के विधायक ने भी उजागर करके प्रशासन को कटघरे में खड़ा कर दिया है। यह अवैध खनन जनपद झांसी में ही नहीं बल्कि बुंदेलखंड के अन्य जिलों में भी जोरों पर चल रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की है कि इस अवैध खनन में संलिप्त सरकारी अधिकारियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की जाए और संबंधित क्षेत्र के उपजिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी एवं संबंधित थाने के थानाध्यक्षों की जवाबदेही तय की जाए और उस कार्यवाही से जनता को अवगत कराया जाए, जिससे बुंदेलखंड के भोले-भाले किसानों को ठगने का सिलसिला बंद हो सके। इसके अलावा जिन क्षेत्रों में जुये के फड और शराब की अवैध फैक्ट्रियां चल रही है उस क्षेत्र के थाना प्रभारियों से भी जवाब तलब किया जाए और की गई कार्रवाई से आम जनता को सूचित किया जाए।

यह भी पढ़ें - रैपिड एक्शन फोर्स ने अति संवेदनशील क्षेत्र में रुट मार्च निकाला

हिस

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0