पुलिस की मिलीभगत से वर्मा एवं धसान नदी में अवैध बालू खनन

विकास खंड पनवाड़ी के दो थाना महोबकंठ एवं पनवाङी से निकली वर्मा नदी एवं धसान नदी के घाटों से बालू..

पुलिस की मिलीभगत से वर्मा एवं धसान नदी में अवैध बालू खनन

@ सचिन चतुर्वेदी, प्रधान सम्पादक

विकास खंड पनवाड़ी के दो थाना महोबकंठ एवं पनवाङी से निकली वर्मा नदी एवं धसान नदी के घाटों से बालू माफिया पुलिस की साठ गांठ से रात के अंधेरे में अवैध बालू खनन कर लाखों रूपए कमाकर मालामाल हो रहे हैं।

वहीं खनिज विभाग की उदासीनता के कारण लाखों रूपए का राजस्व को चूना लगाया जा रहा है  जिम्मेदार या तो खादी के दबाव में है या बालू माफियाओं द्वारा मुठ्ठी गर्म होने के कारण खामोश बने हुए हैं।

यह भी पढ़ें - महीनों से छात्रों ने नहीं देखा है उर्दू शिक्षक का चेहरा, केवल हस्ताक्षर करने जाते है विद्यालय

बताते चलें पनवाङी थाना क्षेत्र के महुआ,बिजरारी,जमाला फदना,नकरा,नगारा,स्योढी आदि घाटों से वर्मा एवं धसान नदी निकली हुई हैं

उपरोक्त घाटों से दबंग बालू माफिया रात के अंधेरे में पुलिस के सहयोग से अवैध बालू खनन युद्ध स्तर पर चला रहें है। खनिज विभाग द्वारा किसी भी व्यक्ति को वैधानिक पट्टा नही दिया गया है।

बालू माफिया अवैध खनन करके पुलिस की मुठ्ठी गर्म कर लाखों रूपए अर्जित कर रहे हैं। जिससे खनिज विभाग को राजस्व की लाखों रूपए की प्रतिदिन चपत लग रही है

यह भी पढ़ें - 9 वर्षीय बालिका के साथ दुष्कर्म करने वाले नाबालिग निकले

वहीं दूसरी ओर महोबकंठ थाना क्षेत्र के ग्राम दुलारा घाट में खनिज विभाग की ओर पट्टा दिया गया है परन्तु पट्टेधारक प्रशासन को गुमराह कर एक एम एम 11 पर दिन भर परिवहन करवा रहा है।

खनिज विभाग लाखों रूपए की राजस्व की चोरी कर क्षति पहुंचा रहा है। उपरोक्त अनियमितता के सम्बन्ध में खनिज अधिकारी से दूरभाष पर बात करने का प्रयास किया गया तो अधिकारी ने फोन रिसीव नहीं किया।

यह भी पढ़ें - झांसी : पुलिस बदमाशों में हुई मुठभेड़, ताबड़तोड़ चली गोलिया

khelo aor jeeto | bundelkhand news quiz | lucky draw contest

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0