बांदा हमीरपुर एमएलसी चुनाव में सपा और भाजपा प्रत्याशियों ने भरा पर्चा, सपा का कौन हुआ बागी प्रत्याशी

उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के बांदा हमीरपुर सीट से सोमवार को 3 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया..

बांदा हमीरपुर एमएलसी चुनाव में सपा और भाजपा प्रत्याशियों ने भरा पर्चा, सपा का कौन हुआ बागी प्रत्याशी

उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के बांदा हमीरपुर सीट से सोमवार को 3 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इनमें भाजपा के जितेन्द्र सिंह सेंगर और सपा के अधिकृत प्रत्याशी आनंद त्रिपाठी के अलावा  समाजवादी पार्टी के लवलेश सिंह यादव ने बगावत करते हुए पार्टी के प्रत्याशी के खिलाफ नामांकन पत्र दाखिल किया है।  

यह भी पढ़ें - विधानसभा के बाद अब विधान परिषद चुनाव की तैयारी 9 अप्रैल को होगा मतदान

जिससे पार्टी में हड़कंप मच गया है। बाद में पत्रकारों लवलेश सिंह यादव ने कहा कि मैं पिछले 6 माह से चुनाव की तैयारी कर रहा था। मुझे चारों जनपदों के क्षेत्र पंचायत जिला पंचायत और ग्राम प्रधानों का समर्थन प्राप्त है। जिनके आशीर्वाद से ही मैंने आज नामांकन पत्र दाखिल किया है।

भाजपा जितेन्द्र सिंह सेंगर (BJP Jitendra Singh Sengar)

एक सवाल के जवाब में कहा कि मैं गरीब का बेटा हूं ईमान नहीं बेचूंगा अपने समर्थकों की भावनाओं का ध्यान रखूंगा। पार्टी से बगावत करने के बारे में सवाल करने पर उन्होंने कहा कि मैं तो चुनाव की तैयारी पहले से कर रहा था इसीलिए नामांकन भी किया है। अब यह पार्टी नेतृत्व को सोचना है मैंने बगावत किया है या सही किया है।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड में पिछला इतिहास दोहराने में विफल रही भाजपा, 19 में 16 सीटें मिली

वही नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आनंद त्रिपाठी ने कहा कि विधानसभा चुनाव में ईवीएम में हुई गड़बड़ी से जनता में आक्रोश है। विधान परिषद चुनाव मतपत्र के द्वारा होना है। इसलिए इस चुनाव में समाजवादी पार्टी की जीत होगी। उनके नामांकन के दौरान पार्टी के जिला अध्यक्ष विजय करण यादव, बबेरू विधानसभा से विधायक विशंभर सिंह यादव और पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद रहे। इसी तरह भाजपा के प्रत्याशी महोबा जिला अध्यक्ष जीतेन्द्र सिंह सेंगर ने भारी तामझाम के साथ नामांकन पत्र दाखिल किया।

समाजवादी पार्टी आनंद त्रिपाठी (Samajwadi Party Anand Tripathi)

उनके साथ बांदा चित्रकूट सांसद आरके सिंह पटेल, तिंदवारी हमीरपुर सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल, बांदा सदर से विधायक प्रकाश द्विवेदी, तिंदवारी विधायक रामकेश निषाद, पार्टी के जिला अध्यक्ष संजय सिंह सहित बड़ी संख्या में ग्राम प्रधान नगर पंचायत अध्यक्ष आदि मौजूद रहे।नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद जितेंद्र सिंह सेंगर ने कहा कि जीत भाजपा की होगी क्योंकि 90 प्रतिशत मतदाता विकास चाहता है। जनाकांक्षा इसी सरकार में पूरी होगी‌। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि चाहे कोई सपा का हो यह बसपा का, जो अपराधी हैं उन पर बुलडोजर चल रहा है और 25 मार्च के बाद और तेजी से बुलडोजर चलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें - अब बुलडोजर के निशाने पर बुंदेलखंड के माफिया

समाजवादी पार्टी लवलेश सिंह यादव (Samajwadi Party Lovelesh Singh Yadav)

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2