बांदा में फिल्म नायक की तर्ज पर कुछ घंटों के लिए छात्राएं बनी थानाध्यक्ष

उत्तर प्रदेश में मिशन शक्ति अभियान के तहत शनिवार को जनपद के लगभग एक दर्जन थानों में तीन तीन घंटों के लिए छात्राओं को थाना प्रभारी बनाया गया।

बांदा में फिल्म नायक की तर्ज पर कुछ घंटों के लिए छात्राएं बनी थानाध्यक्ष

उत्तर प्रदेश में मिशन शक्ति अभियान के तहत शनिवार को जनपद के लगभग एक दर्जन थानों में तीन तीन घंटों के लिए छात्राओं को थाना प्रभारी बनाया गया।कुछ घंटों के लिए थानाध्यक्ष बनी छात्राओं ने थानों के अभिलेखों का निरीक्षण किया। शिकायतें सुनी और क्षेत्र का भ्रमण किया।

यह भी पढ़ें - आयकर विभाग ने करदाताओं को दी बड़ी राहत

मिशन शक्ति अभियान के तहत शासन द्वारा जनपद के समस्त थानों पर आम महिलाओं और छात्राओं को कुछ घंटों के लिए थानाध्यक्ष बनाए जाने के निर्देश जारी किए गए थे।जिसके तहत जनपद के थाना प्रभारियों द्वारा 3 घंटे के लिए आम महिलाओं व छात्राओं को थानाध्यक्ष के रूप में बैठाया गया।छात्राओं ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया व  फरियादियों की समस्याएं सुनी।

थाना गिरवा में बनाई गई प्रभारी निरीक्षक कु. महक अग्निहोत्री ने सीट ग्रहण करने के बाद हमराही पुलिस बल के साथ विंध्यवासिनी मंदिर खत्री पहाड़ मेले में पहुंचकर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। खोया पाया केंद्र से 3 वर्ष की बच्ची खो जाने पर हमराही पुलिस बल को तत्काल महिला की मदद करने, बच्ची को खोजने के निर्देश दिए।बच्ची के मिल जाने पर छात्रा ने खुद अपने हाथ बच्ची को उसकी मां के सुपुर्द किया।

यह भी पढ़ें - मीरजापुर को बदनाम कर रही है वेब सीरीज, होनी चाहिए कार्रवाई

इसी तरह बांदा कोतवाली प्रभारी ने मर्दन नाका की रहने वाली प्रथा रूपौलिया को कुछ घंटों के लिए शहर का कोतवाल बनाया।जिसने शहर के भीड़-भाड़ इलाके में पहुंच कर भ्रमण किया। कोतवाली में आने वाली फरियादियों की समस्याओं को सुना 1 दिन की कोतवाल बनी युवती ने कहा कि मेरे लिए यह बहुत बड़ा अनुभव है जिसे मैंने जिम्मेदारी से निभाने का प्रयास किया।

इसी प्रकार थाना कोतवाली देहात ,जसपुरा ,पैलानी ,अतर्रा, बबेरू, विसण्डा ,फतेहगंज ,मरका कमासिन ,तिंदवारी आदि थानों द्वारा थाना दिवस के अवसर पर थाना प्रभारी बनी छात्राओं ने फरियादियों की समस्याएं सुनी तथा उनके समाधान के लिए संभावित आदेश भी दिए। इसके बाद अपने-अपने थाना क्षेत्र में मिशन शक्ति के तहत भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाकर महिलाओं पर छींटाकशी करने वाले संभावित स्थानों पर पुलिस को सक्रियता से काम करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें -  महाअष्टमी : उज्जैन में कलेक्टर ने चढ़ाई देवी को मदिरा

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0