बांदा में एक मरीज में ओमिक्रोन वायरस के लक्षण मिलने से मचा हड़कंप

गुजरात से लौट कर आए एक प्रवासी मजदूर में ओमिक्रोन वायरस के लक्षण पाए गए हैं। जिससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है..

बांदा में एक मरीज में ओमिक्रोन वायरस के लक्षण मिलने से मचा हड़कंप
रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज बाँदा (Rani Durgavati Medical College Banda)

गुजरात से लौट कर आए एक प्रवासी मजदूर में ओमिक्रोन वायरस के लक्षण पाए गए हैं। जिससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। इस मरीज को मेडिकल कॉलेज के ओमीक्रोन वार्ड में भर्ती कर इलाज शुरू किया गया है। साथ ही उसकी जिनोम सिक्वेंसिंग जांच के लिए लखनऊ भेजा गया है।

यह भी पढ़ें - बाँदा : डिस्टिक हॉस्पिटल के चिकित्सक सहित जिले में 10 और व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिले

बबेरू क्षेत्र के मुरवल गांव का प्रवासी मजदूर इसी हफ्ते गुजरात से लौटा है। यहां घर में उसकी तीन दिन पूर्व तबियत बिगड़ गई। जिला अस्पताल में उसका नमूना लिया गया और आरटीपीसीआर जांच के लिए स्थानीय मेडिकल कालेज भेजा गया। वहां इसे पॉजिटिव पाया गया। साथ ही लक्षण नजर आने पर मेडिकल कालेज डाक्टरों ने उसकी जीनोम सिक्वेंसिंग जांच कराने का फैसला किया है।

उसे मेडिकल कालेज के ओमिक्रॉन वार्ड में भर्ती करके इलाज शुरू कर दिया। नमूना जांच के लिए लखनऊ भेज दिया गया है। ओमिक्रॉन वार्ड में भर्ती होने वाला यह पहला संभावित मरीज है। इस पर नजर रखी जा रही है। लखनऊ से रिपोर्ट का इंतजार है। मेडिकल कालेज चिकित्सकों ने कुछ अन्य मरीजों में भी संभावित लक्षण के मद्देनजर उनकी भी जीनोम सिक्वेंसिंग जांच के लिए नमूना लखनऊ भेज दिया है। इस संबंध में रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ मुकेश यादव ने बताया कि उक्त मरीज की रिपोर्ट अभी तक नहीं आई फिलहाल उसका इलाज किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - बाँदा एसपी ने भारी पुलिस बल व सीआरपीएफ के साथ शहर में किया फ्लैग मार्च

यह भी पढ़ें - बाँदा : पं. जेएन कॉलेज की दो छात्राओं को मिले तीन तीन स्वर्ण पदक

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
1
sad
1
wow
1