उत्तर प्रदेश में 12 जिलों के 252 गांव बाढ़ से प्रभावित

प्रदेश में जनपद बदायूं में गंगा नदी, लखीमपुर खीरी में शारदा नदी, बलिया में घाघरा नदी और गोण्डा में कुआनो नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर हो चुका है

उत्तर प्रदेश में 12 जिलों के 252 गांव बाढ़ से प्रभावित
फाइल फोटो

प्रदेश में जनपद बदायूं में गंगा नदी, लखीमपुर खीरी में शारदा नदी, बलिया में घाघरा नदी और गोण्डा में कुआनो नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर हो चुका है। वर्तमान में प्रदेश के 12 जनपदों के 252 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं।

यह भी पढ़ें -महिलाओं ने अपनी नेतृत्व क्षमता से समाज को एक नई दिशा दी : योगी आदित्यनाथ

राहत आयुक्त कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार बाढ़ के खतरे के दृष्टिगत वर्तमान में प्रदेश के 44 जनपदों में कुल 67 टीमें राहत एवं बचाव कार्यों के लिए तैनात की गई हैं। प्रदेश के 07 जनपदों-वाराणसी, गोरखपुर, लखनऊ, लखीमपुर खीरी, बहराइच, अयोध्या तथा बरेली में एनडीआरएफ की आठ टीमें तैनात हैं। इसी प्रकार, प्रदेश के 10 जनपदों-बाराबंकी, गोरखपुर, लखनऊ, मुरादाबाद, बरेली, प्रयागराज, वाराणसी, इटावा, अयोध्या तथा मीरजापुर में एसडीआरएफ की 15 टीमें लगायी गई हैं।

इसके अलावा, प्रदेश के 46 जनपदों में सीतापुर, बहराइच, हमीरपुर, प्रयागराज, कौशाम्बी, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, कानपुर नगर, चित्रकूट, फिरोजाबाद, आगरा, जालौन, गोरखपुर, देवरिया, मुरादाबाद, बिजनौर, अमरोहा, महराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, गोण्डा, श्रावस्ती, लखनऊ, लखीमपुर खीरी, बाराबंकी, गाजीपुर, भदोही, बलिया, वाराणसी, आजमगढ़, मीरजापुर, औरैया, कानपुर देहात, सहारनपुर, गाजियाबाद, बुलन्दशहर, प्रतापगढ़, फतेहपुर, चन्दौली, इटावा, मथुरा, मेरठ और कासगंज में 17 कम्पनियों की 44 टीमें तैनात की गई हैं।

यह भी पढ़ें -इस नए एक्सप्रेसवे का काम बहुत जल्द जमीन पर दिखने लगेगा

यह भी पढ़ें - प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने किया रक्तदान 

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0