ब्लाक प्रमुख चुनाव के नामांकन में बवाल कही पत्थर, हथगोले चले, कही कई राउंड फायरिंग

उत्तर प्रदेश में गांव तथा जिले की सरकार चुने जाने के बाद अब ब्लाक की सरकार के चयन की प्रक्रिया शुरू हो गई है...

ब्लाक प्रमुख चुनाव के नामांकन में बवाल कही पत्थर, हथगोले चले, कही कई राउंड फायरिंग
ब्लाक प्रमुख चुनाव के नामांकन में बवाल

उत्तर प्रदेश में गांव तथा जिले की सरकार चुने जाने के बाद अब ब्लाक की सरकार के चयन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्रदेश में गुरुवार को 11 बजे से नामांकन प्रक्रिया ने गति पकड़ ली है। कई जगह पर नामांकन के दौरान जमकर बवाल हो गया।झांसी, सीतापुर, बस्ती, कानपुर कन्नौज में बवाल के दौरान पत्थर, हथगोले चले और कई राउंड फायरिंग भी हुई।इस बीच दस जुलाई को 825 सीटों के लिए होने वाले चुनाव का नामांकन हो रहा है।

यह भी पढ़ें - मोदी मंत्रिमंडल में बुंदेलखंड के भानु प्रताप वर्मा को मिली जगह, मिलेगी विकास को रफ्तार 

उत्तर प्रदेश में हर ब्लाक में गुरुवार को सुबह से ही चहल-पहल है। ब्लाक प्रमुख के चुनाव के लिए यहां पर नामांकन प्रक्रिया चल रही है। सूबे के अधिकांश ब्लाक में भाजपा तथा समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों के बीच तगड़ी कशमकश है। सभी ब्लाक में तीन बजे तक नामांकन पत्र दाखिल होने के बाद इनकी जाचं होगी।

इसके बाद इस चुनाव में कितने प्रत्याशी निर्विरोध जीते हैं, उनकी तस्वीर साफ हो जाएगी। ब्लाक प्रमुख चुनाव के लिए 10 जुलाई को वोट डाले जाएंगे। इसी दिन शाम को मतगणना के बाद परिणाम घोषित हो जाएंगे। प्रदेश के गोंडा के मुजेहना को छोड़कर अन्य सभी 825 ब्लाक पर 75845 बीडीसी मतदान करेंगे।  

कन्नौज में मारपीट, चले ईंट-पत्थर

कन्नौज में ब्लॉक प्रमुख के नामांकन के दौरान जमकर बवाल हुआ। सदर ब्लॉक में सपा और भाजपा कार्यकर्ता भिड़ गए। जमकर मारपीट हुई और ईंट-पत्थर चले। इस दौरान पुलिस प्रशासन मूकदर्शक बना रहा। गुरुवार को ब्लॉक प्रमुख के नामांकन के दौरान सपा समर्थित प्रत्याशी अजय दोहरे नामांकन के लिए सदर ब्लॉक में पंहुचे।

इस दौरान उनकी भाजपाइयों से झड़प हो गई। दोनों तरफ से पत्थर बाजी होने लगी। सपाइयों ने भाजपा के मंडल अध्यक्ष रामजीवन राजपूत को पकड़ कर धुन दिया। वहीं, अंदर कक्ष में बैठे एआरओ पारसनाथ की टेबल से उठाकर सभी अभिलेख फाड़ दिए, जिससे नामांकन नहीं हो सके।बस्ती में ब्लॉक प्रमुख चुनाव को लेकर पूरे जनपद में बवाल हुआ।दुबौलिया ब्लॉक में मारपीट, फायरिंग। गौर ब्लॉक में उपद्रवियों को पुलिस ने पीटा, बनकटी ब्लॉक में भी जमकर मारपीट हुई। 

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के आसपास जमीन की कीमत तीन गुनी तक महंगी, कारखाने, होटल बनेंगे

झांसी में  ब्लाक प्रमुख के नामांकन को लेकर समाजवादी पार्टी एवं भाजपा के कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए। जमकर चले पत्थर, सपा के कार्यकर्ताओं को नामांकन के लिए रोकने पर भीड़ ने पत्थर चलाए।

यह भी पढ़ें - सेना में भर्ती को लेकर युवाओं ने किया प्रदर्शन, उम्र में छूट की मांग

सीतापुर में हथगोले चले और कई राउंड फायरिंग

सीतापुर जिले के थाना कमलापुर इलाके में गुरुवार को कसमंडा ब्लॉक में नामांकन के दौरान जमकर बवाल हो गया। नामांकन करने जा रही भाजपा से बागी उम्मीदवार को रोकने को लेकर हुए बवाल के दौरान हथगोले चले और कई राउंड फायरिंग भी हुई। घटना के बाद भगदड़ मच गई। पुलिस ने लोगों पर लाठियां भांजी। घटना के बाद तनाव है। फिलहाल पुलिस पूरे हालात को काबू में करने का दावा कर रही है। घटना में तीन लोग घायल हो गए हैं।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
2
sad
3
wow
2