अमन त्रिपाठी हत्याकांड में लखनऊ की टीम ने केन नदी में कराया सीन रिक्रिएशन, खुलने लगी हत्याकांड की परतें

जनपद बांदा में भाजपा के नेता संजय त्रिपाठी के नाबालिग पुत्र अमन त्रिपाठी हत्याकांड मामले की सुलझाने के लिए लखनऊ..

अमन त्रिपाठी हत्याकांड में लखनऊ की टीम ने केन नदी में कराया सीन रिक्रिएशन, खुलने लगी हत्याकांड की परतें
अमन त्रिपाठी हत्याकांड में लखनऊ की टीम ने केन नदी में कराया सीन रिक्रिएशन..

जनपद बांदा में भाजपा के नेता संजय त्रिपाठी के नाबालिग पुत्र अमन त्रिपाठी हत्याकांड मामले की सुलझाने  के लिए लखनऊ से आई स्टेट मेडिको लीगल टीम व हमीरपुर क्राइम ब्रांच की टीम ने घटनास्थल कनवारा गांव से निकली केन नदी पर मृतक के सभी साथियों के साथ सीन रिक्रिएशन कराया तो हत्याकांड की एक एक परतें खुलने लगी। अगर जांच सही दिशा में रही तो निश्चित ही हत्याकांड में शामिल मृतक के साथियों के चेहरे बेनकाब होंगे।

यह भी पढ़ें - अमन त्रिपाठी हत्याकांड की, आईजी ने क्राइम ब्रांच हमीरपुर को जांच सौंपी

लखनऊ से आई स्टेट मेडिको लीगल टीम और क्राइम ब्रांच हमीरपुर की टीम ने इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के लिए रविवार से ही काम शुरू कर दिया है। इन दोनों टीमों ने  आईजी चित्रकूट धाम परिक्षेत्र के सत्यनारायण और पुलिस अधीक्षक अभिनंदन से मिलने के बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बारे में जानकारी हासिल की।

टीम का भी मानना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गड़बड़ी हुई है। घटना 11 अक्टूबर को हुई थी और मृतक की लाश 13 अक्टूबर को बरामद हो गई थी जबकि पोस्टमार्टम में मृतक क़ 5 दिन पहले डूबने की बात दर्शाई गई है, इसके अलावा पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की टाइमिंग नहीं दर्शाई गई, लेकिन मौत की वजह फेफड़े में पानी पाया जाना बताया गया है। टीम पोस्टमार्टम रिपोर्ट के एक-एक बिंदु पर गौर कर रही है।

यह भी पढ़ें - सिंचाई विभाग के रिटायर्ड कर्मचारी ने चित्रकूट मंडल कमिश्नर कार्यालय में खाया जहर

उधर सोमवार को घटनास्थल पर सीन रिक्रिएशन कराने के लिए मृतक के सभी आठ साथियों को लेकर टीम के स्टेट मेडिको लीगल के एक्सपर्ट और हमीरपुर क्राइम ब्रांच की टीम दोपहर लगभग 12 बजे घटनास्थल पहुंची।उनके साथ गए आठ आरोपियों को नदी के उस स्थान पर ले जाया गया जहां पर घटना हुई थी। मौके पर मौजूद स्वराज कॉलोनी के लड़के ने बताया कि 11 अक्टूबर को मेरा जन्मदिन था और मैं अपने साथियों के साथ कनवारा स्थित केन नदी में आया था।

Aman Tripathi death case recreation, banda crime news, बांदा न्यूज़, aman tripathi banda, aman tripathi case latest news

मेरे साथ मृतक अमन त्रिपाठी भी था। घटना कैसे और कब हुई इसके लिए पूरी टीम नाव से मुख्य आरोपी को उस स्थान पर ले गई और घटना के बारे में जानकारी हासिल की। साथ ही केन नदी के उस स्थान की गहराई मापी गई जहां लगभग 9 फीट गहराई थी। इसके बाद मृतक अमन त्रिपाठी की डमी को पानी में उस स्थान पर डाला गया था जहां उसकी मौत हुई थी। डमी कुछ दूर जाकर भंवर में फंस गई और डूब गई कुछ सेकंड के बाद पुनः ऊपर आ गई। इसी घटना से जुड़े एक और आरोपी के कपड़े उतार कर पानी में ले जाया गया जिसने बताया था की पानी की तेज धार में नहाते समय वह डूबने लगा था जिसे उसके साथियों ने बचाया था।

यह भी पढ़ें - नाबालिक अमन त्रिपाठी हत्याकांड में भाजपा डैमेज कंट्रोल में जुटी

  • बार-बार बयान बदलते रहे आरोपी

सीन रिक्रिएशन के दौरान आरोपी बार-बार बयान बदलते रहे। इनमें से आरोपियों ने पहले बयान दिया था की अमन त्रिपाठी के पानी में डूब जाने पर हमने नाविकों से मदद मांगी थी।

Aman Tripathi death case recreation, banda crime news, बांदा न्यूज़, aman tripathi banda, aman tripathi case latest news

जब इस बारे में वहां मौजूद नाविक रामशरण निषाद से बात की गई और उनका सामना कराया गया तो रामशरण ने बताया कि इनमें से तीन लडको ने  मुझसे कहा था कि हमें नदी पार करा दो क्योंकि नदी की धारा तेज है और अभी हम लोग नदी में डूबने से बचे हैं।तब मैंने उस पार से तीन किशोरों को नदी पार कराया था। उस दौरान इन तीनों ने अपने किसी साथी के पानी में डूबने की बात नहीं बताई थी।

यह भी पढ़ें - एक वकील है और एक लड़की, दोनों हैं शराब के नशे में चूर, वीडियो हुआ वायरल

  • अमन त्रिपाठी ने नीट शराब पी थी 

बर्थडे पार्टी में अमन त्रिपाठी समेत 9 नाबालिग लड़के अपराहन लगभग 3 बजे नदी में पहुंच गए थे। इनके पास एक शराब की बोतल थी जिसे चार पांच लोगों ने  मिलकर पी थी।

Aman Tripathi death case recreation, banda crime news, बांदा न्यूज़, aman tripathi banda, aman tripathi case latest news

स्वराज कॉलोनी व जरैली कोठी में रहने वाले किशोरों में बताया कि मृतक ने हमारे साथ पहली बार शराब पी थी और उसने बिना पानी मिलाकर शराब पी थी। जांच टीम ने घटनास्थल पर ही सभी आरोपियों के बयान दर्ज किए और उन दो नाविकों के  बयान दर्ज किए हैं जो घटना वाले दिन मौके पर मौजूद थे। इसके बाद टीम आरोपियों को लेकर दूसरे बिंदुओं के जांच में जुट गई है ताकि हत्या की गुत्थी सुलझाई जा सके।

यह भी पढ़ें - ब्रिटिश शासन में खींची गयी फतेहपुर - सागर रेल परियोजना की लकीर, फाइलों में कैद होकर रह गयी

  • यह था मामला

शहर कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला बंगालीपुरा निवासी संजय त्रिपाठी का पुत्र कक्षा नौ का छात्र अमन 11 अक्टूबर को यह कहकर निकला था कि मैं अपने दोस्त के बर्थडे में जा रहा हूं। इसके बाद लापता हो गया था। जिसमें परिजनों ने कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई थी।

Aman Tripathi death case recreation, banda crime news, बांदा न्यूज़, aman tripathi banda, aman tripathi case latest news

12 अक्टूबर को उसका मोबाइल दरदा गांव के मजार के पास व स्कूटी आगे कनवारा बाईपास हाइवे के पास मिली थी। 13 अक्टूबर को शव मिलने बाद परिजनों ने अपहरण कर हत्या व चेहरा जलाने का प्रयास करने का आरोप लगाया था। घटना के बाद मृतक की स्कूटी घटनास्थल से 3 किलोमीटर दूर और शर्ट घटनास्थल से 6 किलोमीटर मिलने से हत्या कर पुलिस को गुमराह करने की साजिश पता चलती है।

यह भी पढ़ें - बांदा में शूट हुई भोजपुरी मूवी लिट्टी चोखा, हुई रिलीज

What's Your Reaction?

like
3
dislike
2
love
1
funny
1
angry
1
sad
1
wow
2