महोबा में जिला अस्पताल में 3 दिन के नवजात को खूंखार चीटियों ने काट खाया, हुई दर्दनाक मौत

महोबा जिला अस्पताल में नवजात की मौत का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। परिजनों ने लगाया आरोप महोबा जिला अस्पताल में चींटियों के..

महोबा में जिला अस्पताल में 3 दिन के नवजात को खूंखार चीटियों ने काट खाया, हुई दर्दनाक मौत

महोबा जिला अस्पताल में नवजात की मौत का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। परिजनों ने लगाया आरोप महोबा जिला अस्पताल में चींटियों के काटने से नवजात की मौत हो गई। परिजनों ने नवजात की मौत पर हंगामा किया। बाद में एसडीएम सदर व कोतवाली पुलिस ने मौके पर जाकर परिजनों को समझाया। डाक्टरों के अनुुसार बच्चे को श्वसन क्रिया में दिक्कत थी। उसे झांसी रेफर किया था।

जानकारी के अनुसार मुढारी गांव निवासी सुरेंद्र रैकवार 30 मई को अपनी गर्भवती पत्नी सीमा को लेकर यहां आया था। आरोप है कि यहां डयूटी पर तैनात डॉक्‍टर ने डिलीवरी के नाम पर सुरेंद्र और परिजनों से 6500 रुपये लिए। डिलीवरी के बाद सीमा ने पुत्र को जन्म दिया। नवजात के अस्वस्थ्य होने पर डॉक्टरों ने उसे विशेष नवजात देखभाल इकाई वार्ड यानी नीकू में भर्ती कर दिया। आरोप है कि संवेदनशील नीकू वार्ड में मौजूद डॉक्‍टर और पैरामेडिकल स्‍टाफ ने सफाई पर विशेष ध्यान नहीं दिया। नवजात के बिस्तर में मौजूद चींटियों ने उसे बुरी तरह से काट दिया। जिससे बाद बच्‍चा बेहद रोया और तड़पने लगा।

यह भी पढ़ें - 27 वीं वार प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री को खून से खत लिखकर बुंदेलों ने मनाई आल्हा जयंती

परिजनों के अनुसार इससे पूर्व भी बच्चे के बिस्तर में चीटियां होने की शिकायत ऑनड्यूटी में तैनात डॉक्टर और स्टाफ नर्स को दी गई, लेकिन इसे गंभीरता से नहीं लिया गया। जिससे अस्वस्थ बच्चे की तबियत और बिगड़ गई। चीटियों के काटे जाने के निशान भी मासूम के शरीर में मौजूद हैं। वार्ड के अंदर अभी चीटियों की कतार देखी जा सकती हैं। तीन दिन के मासूम नवजात को चींटियों ने इस कदर अपना निवाला बनाया कि उसकी मौत हो गई।

परिजनों के अनुसार रात में भी बच्चे की तबीयत बिगड़ने को लेकर ड्यूटी में तैनात महिला डॉक्टर से कहा गया था, लेकिन वह अपनी नींद के आगे किसी की सुनने के लिए तैयार नहीं थी। यही नहीं बार-बार नवजात के परिजनों को दुत्कार कर भगा रही थी। घटना की सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस और एसडीएम सदर जितेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे। उप जिलाधिकारी ने नाराज परिजनों को समझा-बुझाकर शांत किया है। परिजनों ने अधिकारियों को बताया कि नवजात के बिस्तर में मौजूद चीटियों के काटने से मासूम की मौत हुई है।

यह भी पढ़ें - गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे का 44 प्रतिशत निर्माण कार्य पूरा, दिसंबर 2022 तक दौड़ेंगे वाहन

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे सज संवर कर हो रहा है तैयार, इसी माह मिल सकती है नए एक्सप्रेस वे की सौगात

What's Your Reaction?

like
0
dislike
1
love
0
funny
0
angry
3
sad
3
wow
2