मण्डल स्तरीय उद्योग बन्धु की बैठक में, आयुक्त ने अफसरों को दी ये हिदायत

चित्रकूटधाम मण्डल बांदा के आयुक्त बालकृष्ण त्रिपाठी ने मंगलवार को आयुक्त कार्यालय के सभागार में मण्डल स्तरीय उद्योग बन्धु की बैठक में मण्डल स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये...

मण्डल स्तरीय उद्योग बन्धु की बैठक में, आयुक्त ने अफसरों को दी ये हिदायत

चित्रकूटधाम मण्डल बांदा के आयुक्त बालकृष्ण त्रिपाठी ने मंगलवार को आयुक्त कार्यालय के सभागार में मण्डल स्तरीय उद्योग बन्धु की बैठक में मण्डल स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि ग्लोबल इनवेस्टर्स समिटि-2023 में एमएसएमई के अन्तर्गत जीबीसी के लिए तैयार इकाइयों की जानकारी प्राप्त करते हुए शासन की प्राथमिकता के अनुसार इन इकाइयों को धरातल पर स्थापित कराये जाने को उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण कर उद्योगों को मण्डल के जनपदों में शीघ्र स्थापित कराये जाने के निर्देश दिये। 

यह भी पढ़े:बलि देने के लिए किशोर की हत्या की गई थी,पांच गिरफ्तार 

आयुक्त ने बैठक में निवेश मित्र पोर्टल में लम्बित यूपीएसआईडी सी विद्युत से सम्बन्धित समस्याओं को शीघ्र निस्तारण करने, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना/प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम एवं एक जनपद एक उत्पाद योजना की समीक्षा करते हुए योजनान्तर्गत मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना में इंडियन बैंक एवं एसबीआई बैंक में लम्बित आवेदनों का शीघ्र निस्तारण कराये जाने के निर्देश लीड बैंक मैनेजर को दिये। 

यह भी पढ़े:वर्कशॉप के जरिए डॉ. हीरालाल ने किसानों को दिया, कम पानी में अधिक सिंचाई का मंत्र 

उन्होंने क्षेत्रीय प्रबन्धक यूपीसीडा को औद्योगिक क्षेत्र भूरागढ़ में रिक्त भूखण्डों के प्लाट आवंटन के सम्बन्ध में कार्यवाही कराये जाने के निर्देश दिये। आयुक्त ने भूरागढ़ में पानी की समस्या के निराकरण के लिए अधिशाषी अभियंता जलनिगम द्वारा तैयार किये गये आगणन 1.61 करोड़ के प्रस्ताव को पुनः जिलाधिकारी के माध्यम से स्वीकृति के लिए पत्र प्रबन्ध निदेशक यूपी सीडा कानपुर को प्रेषित करने को कहा है। साथ ही औद्योगिक क्षेत्र भूरागढ में अराजक तत्वों पर नजर रखने के लिए क्षेत्राधिकारी पुलिस को गस्त बढाये जाने की हिदायत दी।

यह भी पढ़े:पांच दिन पहले लापता हुई किशोरी का शव पहाड़ की पानी भरी खदान में मिला

उन्होने प्रधानमंत्री विश्वकर्मा कौशल विकास योजना के अन्तर्गत शिल्पकारों/कारीगरों की सहायता के लिए  संचालित योजना की जानकरी दी। उन्होंने भूरागढ़ में विद्युत सब स्टेशन की स्थापना के लिए भूमि चयन किये जाने के लिए उद्यमियों एवं विद्युत विभाग के अधिकारियों को आज ही मौके पर स्थलीय निरीक्षण कर भूमि चयन की कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये। इसी तरह विद्युत विभाग के अधिकारियों को उद्यमियों से सम्बन्धित विद्युत विभाग की समस्याओं तथा 13 केवीए के स्थान पर 25 केवीए का लोड स्वीकृत किये जाने की एक उद्यमी की समस्या को शीघ्र निस्तारण किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने मे. ओम सांई इन्डस्ट्रीज एवं मे. कृष्णा एग्रो फूड्स की बैंक गारन्टी अवमुक्त किये जाने के सम्बन्ध सहायक महानिरीक्षक स्टाम्प को शीघ्र कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये। बैठक में बताया गया कि सेतु निगम के द्वारा यूपीएसआईडीसी के उद्यमियों के आवंटित प्लाटों में रखे सामान को हटा दिया गया है।

यह भी पढ़े:कब्रिस्तान में शव दफनाने जा रहे लोगों पर मधुमक्खियां का हमला, शव छोड़कर भागे लोग

बैठक में जिलाधिकारी श्रीमती दुर्गा शक्ति नागपाल ने उद्यमियों को आश्वस्त किया कि शीघ्र ही उद्यमियों की विद्युत, पेयजल एवं अन्य समस्याओं का शीघ्र निस्तारण किया जायेगा। बैठक में संयुक्त आयुक्त उद्योग बीरेन्द्र कुमार, अधीक्षण अभियंता विद्युत, जीएमडीआईसी गुरूदेव सहित उद्यमीगण अशोक कुमार गुप्ता, रोहित जैन, मो. इदरीश, मनोज जैन, मनोज शिवहरे व अन्य उद्यमियों सहित मण्डल स्तर के अधिकारी उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0