किड्जी में हुए तीन दिवसीय गेम्स में नन्हे मुन्ने बच्चों ने दिखाया जौहर, पेरेंट्स ने भी दिखाया जोश

बच्चों में आउटडोर गेम्स और फिजिकल एक्सरसाइज के प्रति रुझान जागृत करने के उद्देश्य से गत वर्षों की भांति इस वर्ष...

किड्जी में हुए तीन दिवसीय गेम्स में नन्हे मुन्ने बच्चों ने दिखाया जौहर, पेरेंट्स ने भी दिखाया जोश

बच्चों में आउटडोर गेम्स और फिजिकल एक्सरसाइज के प्रति रुझान जागृत करने के उद्देश्य से गत वर्षों की भांति इस वर्ष भी नरैनी रोड स्थित किड्जी स्कूल में तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें नन्हे-मुन्ने बच्चों ने विभिन्न खेलों में अपने अपने जौहर दिखाए। साथ ही अभिभावकों ने भी कई खेलों में बढ़-चढ़कर भाग लेते हुए अपना अपनी अपनी ताकत दिखाई। प्रतियोगिता का मंगलवार को समापन हो गया।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे से झांसी भी जुड़ेगा, दिल्ली और लखनऊ से जुड़ने का मिलेगा नया रास्ता

kidzee school

किड्जी’ विद्यालय के वार्षिक खेल दिवस में के.सी.एन.आई.टी ग्रुप के संस्थापक चेयरमैन अरूण कुमार निगम की शुभकामनाओं के साथ बच्चों द्वारा मशाल लेकर मार्च पास्ट कर खेल का शुभारम्भ किया। किड्जी’ विद्यालय के वार्षिक खेल दिवस में एक नयी परम्परा का भी आरम्भ किया गया। जिसमें जिस विद्यार्थी के अभिावक सबसे पहले परिसर में आयेंगे उन्हें ही मुख्य अतिथि बनाया जायेगा। जिसमे छात्रा अराध्या सिंह एल.केजी. ब के अभिवाक राजीव सिंहपूजा सिंह को कार्यक्रम का मुख्य अतिथि बनाया गया। यू.केजी.के छात्र-छात्राओं ने मार्च पास्ट के दौरान अतिथियों को सलामी दी।

यह भी पढ़ें - नगर निकायों में कार्यकाल खत्म, प्रशासकीय व्यवस्था लागू, नियुक्त होंगे प्रशासक

इसके बाद नर्सरी के छात्र-छात्राओं ने उत्साह भर देने वाला नृत्य प्रस्तुत किया और एल.केजी. के छात्र-छात्राओं ने पी.टी. ड्रिल का सुन्दर प्रदर्शन किया। यू.केजी. ‘ब‘ के नन्हें-मुन्ने बच्चों की योगा ड्रिल ने दर्शक दीर्घा में बैठे सभी अतिथि एंव अभिभावकों को अपनी दिनचर्या मे योग को सम्मिलत करने का संदेश दिया। इस अनसर पर किड्जी प्रमुख श्रीमती अनुपमा सिंह गौतम ने बताया कि खेल का मैदान ऐसी जगह है जहां बच्चे खेल-खेल में ऐसी बातें सीखते हैं। जो उनको किसी भी विषय की कक्षा में नही सिखाई जातीं जैसे मेहनत, एकाग्रता, समर्पण, धैर्य, अनुशासन, सबको साथ लेकर चलना, हार से मायूस न होना, जीत पर घमंड न करना इत्यादि। 

यह भी पढ़ें - पांच दिन से लापता किशोरी का शव कुएं में मिला, मौत की गुत्थी उलझी

तीनों दिन प्ले ग्रुप से लेकर यू.केजी. तक के बच्चोंने अलग-अलग खेल खेले। समापन समारोह के दौरान दर्शक दीर्घा में बैठे अभिभावकों का हर्ष और उल्लास तथा सहयोग सराहनीय रहा। प्ले ग्रुप के बच्चों में बैंगल रेस में पहले स्थान पर अनन्या द्विवेदी, दूसरे स्थान में अदविका सिंह तीसरे स्थान में कात्यानी साहू रैबिट कैरिट रेस में पहले स्थान पर अंश वर्धन दूसरे स्थान में अथर्व पटेल तीसरे स्थान में जयवर्धन तोमर ने बाजी मारी। कैटरपिलर रेस में नर्सरी ‘स‘ से पहले स्थान पर अभय यादव, अर्नव दुबे, हसनैन खान, हीतांशू  वर्मा, मो. अली, रिषभ सिंह, युवांश चौहान, दूसरे स्थान में नर्सरी ‘अ‘ से आर्यन गुप्ता, अजहर खान, हमदान अली, अर्श, रियांश त्रिवेदी, शिवांश सिंह, वंश रावत तीसरे स्थान में नर्सरी ‘ब‘ से आयाशं पटेल देवाशं अवस्थी, विराशं, श्रेयांश सिह, रेविका अली, आतिफ खान, हम्द रहमान विजेता रहे।

बॉल कलेक्शन में पहले स्थान पर आयाशं सिह, काव्या, तनवी, युग, कुमार हर्ष, रियांश, महक दूसरे स्थान में अलीजा, खुशी राज, अलजैन, सिद्वार्थ तीसरे स्थान में मुजतबा विजेता रहे। फ्राग रेस , बॉल इकट्ठा करने में एल.केजी. के बच्चों ने बाजी मारी। हर्डल रेेस, पैक दा बैग रेस और स्प्रिन्ट रेस में बाजी मारी। रिंग रेस, सैक रेस और स्प्रिन्ट रेस में बाजी मारी। सैक रेस, रिले रेस में यू.केजी.‘ के बच्चों ने बाजी मारी। समारोह में के.सी.एन.आई.टी. के निदेशक, वी.एन.एम.पी.एस. की प्रधानाचार्या, स्टूडेन्ट वेलफेयर भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने मे सभी स्टाफ का योगदान सराहनीय रहा। कार्यक्रम का संचालन अध्यापिका आरती श्रीवास्तव व उमामा फातिमा ने किया।

What's Your Reaction?

like
5
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1