बुन्देलखण्ड की इस ट्रेन में पूरा स्टाफ सिर्फ महिलाओं का होगा, वो भी इस दिन

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर रेलवे में नारी सशक्तिकरण की छवि दिखेगी। महिला दिवस पर झांसी से ग्वालियर तक बुंदेलखण्ड एक्सप्रेस..

बुन्देलखण्ड की इस ट्रेन में पूरा स्टाफ सिर्फ महिलाओं का होगा, वो भी इस दिन

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर रेलवे में नारी सशक्तिकरण की छवि दिखेगी। महिला दिवस पर झांसी से ग्वालियर तक बुंदेलखण्ड एक्सप्रेस को महिला लोको पायलट, महिला सहायक लोको पायलट लेकर आएंगी। साथ ही ट्रेन के अंदर सारा स्टाफ भी महिलाओं का रहेगा।

यह भी पढ़ें - इस ट्रेन ने पहली बार यूपी और एमपी के बुन्देलखण्ड को सीधे अहमदाबाद जोड़ा है, देखिये यहाँ

इसमें आरपीएफ का स्टाफ भी महिलाओं का होगा।इससे अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर रेलवे में नारी सशक्तिकरण की छवि दिखेगी। नारी सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए झांसी मंडल से ऐसे आरपीएफ महिला सिपाही व अन्य महिला कर्मचारियों के नाम मांगे गए हैं, जिन्होंने उत्कृष्ट कार्य किया है।

यह भी पढ़ें - फिल्म शोले की तरह स्टाइल में टंकी मे चढ़ी ये दो महिलाएँ, दी कूदने की धमकी

महिला को शक्ति, समृद्वि और बुद्वि का प्रतीक माना गया है, लेकिन इसके बाद भी कई मामलों में महिलाओं को पुरूषों से पीछे माना जाता है। इस सोच को बदलने और महिला सशक्तिकरण का संदेश देने के लिए ही बुंदेलखंड एक्सप्रेस का संचालन महिलाओं से कराने का निर्णय लिया गया है।

इसके लिए महिला लोको पायलट, महिला सहायक लोको पायलट, टीसी, गार्ड, सहित रेलवे में आरपीएफ का स्टाफ भी महिलाओं का होगा।

यह भी पढ़ें - विश्वसुंदरी सुष्मिता सेन को खूबसूरती में टक्कर दे रही भाभी आसोपा चारु, वायरल हुई फोटोज़

यह स्टाफ मिलकर झांसी से ग्वालियर तक बुंदेलखण्ड एक्सप्रेस का संचालन करेंगा।वर्ष 2020 में रेलवे ने महिला सशक्तिकरण को प्रदर्शित करने के लिए घोसीपुरा रेलवे स्टेशन का संचालन महिला कर्मचारियों के हाथों सौंपा था।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0