लखनऊ में न्यूज चैनल के कार्यालय में इनकम टैक्स की छापेमारी

उत्तर प्रदेश की राजधानी में हजरतगंज के हलवासिया मार्केट स्थित एक न्यूज चैनल के कार्यालय में गुरुवार को इनकम टैक्स विभाग..

लखनऊ में न्यूज चैनल के कार्यालय में इनकम टैक्स की छापेमारी
लखनऊ में न्यूज चैनल के कार्यालय में इनकम टैक्स की छापेमारी..

उत्तर प्रदेश की राजधानी में हजरतगंज के हलवासिया मार्केट स्थित एक न्यूज चैनल के कार्यालय में गुरुवार को इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों की एक टीम औचक निरीक्षण करने पहुंची। न्यूज चैनल के कार्यालय में औचक निरीक्षण की सूचना मिलते ही कार्यालय में कार्यरत सम्पादक, पत्रकारों, कर्मचारियों के फोन बजने लगे।

यह भी पढ़ें -  पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत नाजुक, उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया

न्यूज चैनल के विरुद्ध टैक्स चोरी से संबंधित शिकायत पर इनकम टैक्स विभाग जांच कर रहा है। यहां प्रमुख पदों पर कार्यरत मुख्य संपादक बृजेश मिश्रा और राज्य प्रमुख वीरेंद्र सिंह के आवासों पर भी इनकम टैक्स विभाग की दो टीमें अलग-अलग पहुंचीं।

न्यूज चैनल और प्रमुख पदाधिकारियों के आवासों पर एक साथ हुई कार्रवाई से मीडिया जगत में हड़कम्प मच गया। इसे लेकर उत्तर प्रदेश की राजनीतिक सरगर्मी भी बढ़ गयी है।

यह भी पढ़ें -  यूपी के 217 शहरों में मुफ्त वाईफाई की सुविधा देने की तैयारी

न्यूज चैनल पर प्रत्यक्ष रुप से शुरु हुई कार्रवाई पर कांग्रेस पार्टी ने सबसे पहले टिप्पणी की और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, कांग्रेस नेता आराधना मिश्रा मोना ने न्यूज चैनल के ऊपर कार्रवाई को लोकतंत्र पर हमला बताया। कांग्रेस के बाद समाजवादी पार्टी के एमएलसी सुनील सिंह साजन, आप सांसद संजय सिंह ने भी न्यूज चैनल के पक्ष में बयान जारी किया।

न्यूज चैनल पर हुई कार्रवाई को लेकर मीडिया संगठनों ने भी आपत्ति दर्ज की है और इसमें उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी ने कहा कि न्यूज चैनल पर आईटी रेड दुर्भाग्यपूर्ण है। कार्यालय, आवासीय परिसरों में छापेमारी अभिव्यक्ति की आजादी पर हमला है। लोकतंत्र का गला घोंटने वाली कार्रवाई है।

यह भी पढ़ें - नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, भारत में एक आधुनिक एवं विश्वस्तरीय एयरपोर्ट का बेंचमार्क होगा

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1