किसानों से संपर्क कर गेंहू की खरीद बढ़ाएं : डीएम

डीएम अभिषेक आनंद की अध्यक्षता में गेहूं खरीद के संबंध में समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई...

किसानों से संपर्क कर गेंहू की खरीद बढ़ाएं : डीएम

चित्रकूट(संवाददाता)। डीएम अभिषेक आनंद की अध्यक्षता में गेहूं खरीद के संबंध में समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। उन्होंने क्रय केंद्र प्रभारियों को निर्देशित किया कि किसानों से संपर्क कर प्रेरित करते हुए खरीद को बढ़ाएं। उन्होंने एफसीआई को निर्देशित किया कि सरकार का लक्ष्य है गेहूं खरीद करना तो खरीद कराएं। किसी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने सभी क्रय केंद्र प्रभारी से निर्देशित किया कि सभी उपकरण केंद्रो पर रहनी चाहिए। पानी, छांव, बैठने की व्यवस्था भी सुनिश्चित कराएं। उन्होंने सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि चना, मसूर व सरसों की सूची बनाकर जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी को दें। अपनी क्रय केंद्रों का भी निरीक्षण करते रहें। उन्होंने एफसीआई को यह भी निर्देशित किया कि समय से भी भुगतान कराएं।

जिलाधिकारी ने सभी क्रय एजेंसियों को निर्देशित किया कि किसानो की फसल कट गई है व किसानों से संपर्क कर गेहूं क्रय में प्रगति कराएं। इस अवसर पर एडीएम उमेश चंद्र निगम, सदर एसडीएम सौरव यादव, मानिकपुर एसडीएम सतीश चन्द्र, मऊ एसडीएम राकेश कुमार पाठक, एसडीएम राजापुर प्रमोद कुमार झा, जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी अविनाश कुमार झा सहित क्रय केन्द्र प्रभारी उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0