संसद में 146 सांसदों के निलंबन के खिलाफ इंडिया गठबंधन का प्रदर्शन

संसद की कार्रवाई के दौरान विभिन्न दलों के 146 सांसदों को संसद से निलंबित करने के विरोध में शुक्रवार को इंडिया गठबंधन ने संयुक्त रूप से अशोक लाट पर प्रदर्शन किया और सत्ता पक्ष ...

संसद में 146 सांसदों के निलंबन के खिलाफ इंडिया गठबंधन का प्रदर्शन

बांदा,

संसद की कार्रवाई के दौरान विभिन्न दलों के 146 सांसदों को संसद से निलंबित करने के विरोध में शुक्रवार को इंडिया गठबंधन ने संयुक्त रूप से अशोक लाट पर प्रदर्शन किया और सत्ता पक्ष को जमकर खरी खोटी सुनाई। प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं ने निलंबित किए गए सांसदों को बहाल करने की मांग की।

धरना प्रदर्शन कर रहे बबेरू से समाजवादी पार्टी के विधायक विशंभर यादव ने कहा कि यह सरकार जनता का ध्यान बांटने के लिए उन्हें बरगलाने के लिए झूठ और फरेब का सहारा लेती है। उन्होंने कहा कि अभी विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने जनता से वादा किया था कि उन्हें 450 रुपए में रसोई गैस का सिलेंडर दिया जाएगा। लेकिन सरकार बनते ही अपने वादे से मुकर गए। इसी तरह पूर्व मंत्री शिव शंकर सिंह पटेल ने कहा कि भाजपा सरकार लोकतंत्र की हत्या करने की कोशिश कर रही है। सरकार ने चुने हुए सांसदों को निलंबित करके तानाशाही का रूप अख्तियार कर लिया है। यह जनता को धोखा देने का काम कर रही है। इसी कड़ी में पूर्व सांसद समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता विशंभर प्रसाद निषाद ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के आह्वान पर  आज हमने जिला अधिकारी कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन दिया है। कहा कि यह ज्ञापन महंगाई बेरोजगारी और संसद से चुने हुए सांसदों को निलंबित करने के विरोध में दिया गया है। प्रदर्शन में गठबंधन के सभी दलों के नेता शामिल हैं।

यह भी पढ़े:संसद में स्मोक बम फोड़ने के मामले के तार जालौन से भी जुड़े, अतुल कुलश्रेष्ठ पकडा ग

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष डॉक्टर मधुसूदन कुशवाहा ने महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन में कहा गया है कि जब से देश में भाजपा की सरकार आई है। विपक्षी पार्टियों की आवाज को दबाने के लिए लोकतंत्र व्यवस्था को समाप्त कर दिया गया है। भारतीय संविधान द्वारा दिए गए अधिकारों का हनन हो रहा है। इंडिया गठबंधन के देश के नेताओं को डर व भय दिखाकर उनका उत्पीड़न किया जा रहा है। देश में बेरोजगारी महंगाई चरम सीमा पर है, एससी एसटी ओबीसी का आरक्षण समाप्त कर निजीकरण किया जा रहा है और अन्य चंद लोगों के हाथों में देश को बेचा जा रहा है। जब से भाजपा सरकार आई है तब से देश में कमर तोड़ महंगाई, बेरोजगारी, महिला उत्पीड़न भ्रष्टाचार बढ़ा है और कानून व्यवस्था पूरी तरह से  ध्वस्त हो गई है। 

यह भी पढ़े:बुंदेलखंड के गोरखगिरि में, गोरखपुर की तर्ज पर बन रहा है गुरु गोरखनाथ का भव्य मंदिर 

भाजपा सरकार द्वारा संविधान विरोधी कार्य किया जा रहा हैं। चुने हुए सांसदों को लोकसभा व राज्यसभा दोनों सदनों में सरकार के इशारे पर जनता की समस्याओं के सदनों में नहीं उठाने दिया जा रहा है। लोकसभा और राज्यसभा मे 146 चुने हुए सांसदों को अलोकतांत्रिक तरीके से निलंबित किया गया है इसलिए गठबंधन की बैठक में सर्वसम्मत से दिए गए निर्णय के अनुसार आज समाजवादी पार्टी के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया गया है।

यह भी पढ़े:हमीरपुरः मोबाइल फोन में मौत का आसान तरीका देखकर 11साल के बच्चें ने लगा ली फांसी,ऐसे करें निगरानी


प्रदर्शन में सपा के जिला अध्यक्ष डॉक्टर मधुसूदन कुशवाहा, पूर्व सांसद विशंभर निषाद ,पूर्व मंत्री शिव शंकर सिंह पटेल, बबेरू विधायक विशंभर यादव, एजाज खान, नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष मोहन साहू, नंदकिशोर, इंद्रजीत यादव, उमेश यादव, विजय करण यादव, आत्माराम यादव, रामकरण सहित बड़ी संख्या में अन्य दलों के कार्यकर्ता करता भी शामिल रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0