एक्सप्रेस-वे के किनारे इंडस्ट्रीयल कॉरिडोर बनेगा, उद्यमियों को कम रेट पर मिलेगी भूमि

यूपी की योगी सरकार में औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने बुधवार को अधिकारियों के साथ एक्सप्रेस-वे..

एक्सप्रेस-वे के किनारे इंडस्ट्रीयल कॉरिडोर बनेगा, उद्यमियों को कम रेट पर मिलेगी भूमि

यूपी की योगी सरकार में औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने बुधवार को अधिकारियों के साथ एक्सप्रेस-वे के किनारे प्रस्तावित इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के विकास को लेकर चर्चा की। बैठक में यूपीडा के सीईओ अवनीश अवस्थी ने बताया कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के किनारे बाराबंकी, जौनपुर, गाजीपुर और बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के किनारे बांदा और जालौन और गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे के किनारे गोरखपुर में इंडस्ट्रियल कॉरिडोर डेवलप करने की योजना है।

यह भी पढ़ें - यात्रीगण कृपया ध्यान दें : जम्मूतवी स्पेशल ट्रेन इसी अगस्त से लखनऊ होकर चलेगी

बताया कि तीनों एक्सप्रेसवे के किनारे करीब 450 हेक्टेयर भूमि में इंडस्ट्रियल कॉरिडोर डेवलप किया जाएगा। आधी भूमि पर वेयर हाउसिंग और लॉजिस्टिक डेवलप होगा और आधी जमीन पर इंडस्ट्री को जगह दी जाएगी।  पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे, बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे और गोरखपुर इंडस्ट्रियल कॉरिडोर को डेवलप करने और निवेशकों को इंडस्ट्री लगाने के लिए आमंत्रित करने का  निर्णय लिया गया। औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने कहा कि इंडस्ट्रियल कॉरिडोर डेवलप करने के साथ ही इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि इंडस्ट्री के लिए जमीनों का मूल्य कम से कम हो, उद्यमियों और निवेशकों के लिए अफोर्डेबल हो।

इसके लिए मंत्री नन्दी ने कंसल्टेंसी कंपनी के साथ ही विभागीय अधिकारियों को कार्य करने का निर्देश दिया। इस अवसर पर मुख्यकार्यपालक अधिकारी यूपीडा श्री अवनीश कुमार अवस्थी, आईडीसी एवं अपर मुख्य सचिव औद्योगिक विकास श्री अरविंद कुमार, सीईओ इन्वेस्ट यूपी श्री अभिषेक प्रकाश, चीफ़ म्दहपदममत यूपीडा श्री सलिल यादव, वित्त नियंत्रक श्री विश्वजीत राय, मीडिया सलाहकार श्री दुर्गेश उपाध्याय सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

ये खबर आपको अच्छी लगी हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा। या कोई सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स पर कमेंट भी कीजिये।

यह भी पढ़ें - खुशखबरी : फतेहपुर से अयोध्या व चित्रकूट के लिए रोडवेज बस सेवा का शुभारंभ

यह भी पढ़ें - मुख्यमंत्री योगी ने दो मंत्रियों को घटनास्थल पहुंच कर मृतकों के परिजनों को सहायता राशि देने के निर्देश दिए

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
1
wow
2