कानपुर सेंट्रल से न्यू कोचिंग सेंटर के मध्य चल रहे दोहरीकरण कार्य का किया निरीक्षण

महाप्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे प्रमोद कुमार ने न्यू कोचिंग सेंटर, मेमू कार शेड एवं कानपुर सेंट्रल से न्यू कोचिंग सेंटर के..

कानपुर सेंट्रल से न्यू कोचिंग सेंटर के मध्य चल रहे दोहरीकरण कार्य का किया निरीक्षण

महाप्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे प्रमोद कुमार ने न्यू कोचिंग सेंटर, मेमू कार शेड एवं कानपुर सेंट्रल से न्यू कोचिंग सेंटर के मध्य चल रहे दोहरीकरण कार्य का गुरुवार को निरीक्षण किया। यह जानकारी जनसम्पर्क अधिकारी अमित कुमार सिंह ने देते हुए बताया कि निरीक्षण के क्रम में सर्वप्रथम महाप्रबंधक ने न्यू कोचिंग कॉम्प्लेक्स का निरीक्षण करते हुए गाड़ी संख्या 12451-52 श्रमशक्ति एक्सप्रेस के रेक का निरीक्षण किया। उन्होंने ट्रेन में लगी फिटिंग्स, अग्निशमक यंत्रों, स्मोक सेंसर, लिनेन की गुणवत्ता, आपातकालीन खिड़की की कार्यप्रणाली आदि का निरीक्षण किया।

यह भी पढ़ें - बांदा : सीएचसी अधीक्षक ने दिव्यांग महिला चिकित्सा अधिकारी को 5 घंटे कमरे में कैद किया

इस दौरान आयोजित बैठक में महाप्रबंधक ने उपस्थित अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि आपके काम की गुणवत्ता से रेलवे की छवि का निर्धारण होता है। उन्होंने यात्री सुविधाओं से जुड़े कार्यों को प्राथमिकता पर किये जाने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि फीडबैक का सिस्टम होना अत्यंत आवश्यक है। तत्पश्चात् महाप्रबंधक ने मेमू कार शेड का भी निरीक्षण किया।

इस दौरान मंडल यांत्रिक इंजीनियर अभिषेक शर्मा ने पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से मेमू कार शेड की पूरी जानकारी प्रस्तुत की। उन्होंने 3 फेज मेमू की उच्च तकनीक के बारे में भी अवगत कराया। महाप्रबंधक ने मेमू कार शेड के कार्यस्थलों के निरीक्षण के दौरान मेमू कार के मेंटीनेंस वर्कशॉप, हैवी रिपेयर शेड आदि का निरीक्षण किया। इसी क्रम में वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर धनंजय सिंह ने न्यू कोचिंग कॉम्प्लेक्स की कार्यप्रणाली एवं आधारभूत संरचना के विषय में विस्तृत पावर प्वाइंट प्रस्तुतिकरण किया।

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश सहित उत्तर भारत में तेज हुई मानसूनी गतिविधियां, होगी झमाझम बारिश

जीएम प्रमोद कुमार ने न्यू कोचिंग कॉम्प्लेक्स और कानपुर सेंट्रल के मध्य चल रहे दोहरीकरण के कार्य का भी निरीक्षण किया। इसके उपरांत महाप्रबंधक एवं मंडल रेल प्रबंधक प्रयागराज द्वारा जीएमसी कानपुर से फतेहपुर तक मालगाड़ी से फुटप्लेट किया गया।

फतेहपुर स्टेशन पर निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक ने स्टेशन पर उपलब्ध यात्री सुविधाओं, कार्यालयों आदि का निरीक्षण किया। इस अवसर पर प्रधान मुख्य यांत्रिक इंजीनियर अजय कुमार राणा, मंडल रेल प्रबंधक प्रयागराज मंडल मोहित चंद्रा सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

ये खबर आपको अच्छी लगी हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा। या कोई सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स पर कमेंट भी कीजिये।

रेलवे की अन्य लेटेस्ट अपडेट के लिए देखते रहिये इस वेबसाइट bundelkhandnews.com को।

यह भी पढ़ें - उप्र : शराब की बोतलों की स्कैनिंग के लिए उपयोगी है ई-पॉश मशीन

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1