महिला आयोग की सदस्य का पीएचसी में निरीक्षण, डॉक्टर समेत कई स्वास्थ्य कर्मी नदारद

उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की सदस्य श्रीमती प्रभा गुप्ता शनिवार को अचानक नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र छाबी तालाव पहुंची..

महिला आयोग की सदस्य का पीएचसी में निरीक्षण, डॉक्टर समेत कई स्वास्थ्य कर्मी नदारद
प्रभा गुप्ता निरीक्षण

उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की सदस्य श्रीमती प्रभा गुप्ता शनिवार को अचानक नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र छाबी तालाव पहुंची जहां डॉक्टर समेत आधा दर्जन से ज्यादा स्वास्थ्य कर्मी नदारद मिले। इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होंने स्वास्थ्य कर्मियों का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए। 

श्रीमती प्रभा गुप्ता वैक्सीनेशन केंद्र का निरीक्षण करने नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र छाबी तालाब पहुंची जहां सिर्फ दो स्वास्थ्य कर्मी वैक्सीनेशन करती हुई पाई गई। बाकी सारा स्टाफ गायब मिला। उन्होंने बताया कि यहां पर डॉक्टर समेत 15 स्वास्थ्य कर्मियों का स्टाफ है।

यह भी पढ़ें - बाँदा : आबकारी विभाग का सिपाही चोर निकला, तीन मोटरसाइकिल बरामद

रजिस्टर में 10 लोगों की उपस्थिति दर्ज है ,जबकि मात्र दो कर्मचारी उपस्थित मिली, हालांकि दोनों स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा बताया गया कि कुछ कर्मचारी कोविड-सेंटर गए हैं।इस पर राज्य महिला आयोग की सदस्य ने कहा कि जो भी कर्मचारी गायब हैं उनसे स्पष्टीकरण मांगा जाए और स्पष्टीकरण न देने पर उनका एक दिन का वेतन काट लिया जाए।

प्रभा गुप्ता निरीक्षण

उन्होंने यह भी कहा कि नगर में इस स्वास्थ्य केंद्र के खुले हुए तीन वर्ष हो गए लेकिन अभी तक यहां डिलीवरी  की सुविधा तक नहीं है। इतना ही नहीं जो कोविड-19 टीका लगवाने आ रहे हैं उनके लिए बैठने की व्यवस्था भी नहीं है। निरीक्षण के दौरान उन्होंने टीकाकरण कराने महिलाओं को प्रमाण पत्र भी दिया। साथ ही वहां मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों को केंद्र की साफ सफाई पर ध्यान देने की निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें - संदिग्धवस्था में कॉन्स्टेबल की हुई मौत, छह माह पहले हुई थी शादी

What's Your Reaction?

like
3
dislike
0
love
4
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2