दरोगा जी सोते रहे पुलिस चौकी से हो गई चोरी, पिस्टल गायब

दीपावली के त्योहार से लोगों के घरों में बराबर चोरियां हो रही हैं, लेकिन अब तो चोरों ने हद पार कर दिया। इस बार चोरों ने पुलिस...

दरोगा जी सोते रहे पुलिस चौकी से हो गई चोरी, पिस्टल गायब

कानपुर

दीपावली के त्योहार से लोगों के घरों में बराबर चोरियां हो रही हैं, लेकिन अब तो चोरों ने हद पार कर दिया। इस बार चोरों ने पुलिस चौकी को ही निशाना बना डाला। चोरों ने पुलिस चौकी से चौकी इंचार्ज की सरकारी पिस्टल और 10 कारतूस लेकर फरार हो गये। पुलिस चौकी में हुई चोरी से आलाधिकारियों में खलबली मच गई और मौके का मुआयना कर फौरन चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया गया। वहीं फॉरेंसिक और डॉग स्क्वॉयड की टीम ने घटना से जुड़े साक्ष्य एकत्र किये।

यह भी पढ़ें - झांसीः रेल कोच कारखाने का काम पूरा, मशीनों की टेस्टिंग शुरू, इसी में वंदे भारत के कोचों का इंटीरियर होगा

ड्यूटी पर रहे चौकी इंचार्ज निलंबित, फॉरेंसिक और डॉग स्क्वॉयड की टीम ने जुटाए साक्ष्य

बिधनू थाना क्षेत्र के न्यू आजाद नगर पुलिस चौकी में देर रात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दे दिया। यही नहीं शातिर चोरों को यह भी पता था कि चौकी इंचार्ज सुधाकर पाण्डेय सो रहे हैं और उनकी सरकारी पिस्टल बक्से में रखी हुई है। चोरों ने बक्से को उठाया और रफूचक्कर हो गये और ड्यूटी में तैनात चौकी इंचार्ज से लेकर सिपाही सोते रह गये। सुबह जब बक्सा गायब मिला तो चौकी इंचार्ज और ड्यूटी में तैनात सिपाहियों में हड़कंप मच गया। कुछ देर तक अपने स्तर पर चौकी इंचार्ज और सिपाहियों ने खोजबीन की, लेकिन किसी प्रकार की जानकारी नहीं हो सकी। सरकारी पिस्टल की चोरी पर आखिरकार चौकी इंचार्ज ने आलाधिकारियों को चोरी की घटना की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें - केसीएनआईटी आईटीआई के छात्रों ने प्रोजेक्ट मॉडल के माध्यम से बताया ग्रीन एनर्जी का महत्व, राज्य मंत्री ने सराहा

पुलिस चौकी में चोरी की घटना की जानकारी पर आईजी प्रशांत कुमार और एसपी आउटर तेज स्वरुप सिंह से कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की। फॉरेंसिक और डॉग स्क्वॉयड की टीम ने साक्ष्य एकत्र किये।

यह भी पढ़ें - बालक को अगवा करने की कोशिश, बेहोशी की अवस्था में मिला

पुलिस अधीक्षक आउटर तेज स्वरुप सिंह ने गुरुवार को बताया कि बिधनू थाना की न्यू आजाद नगर पुलिस चौकी में चोरी हुई है। चोरों ने चौकी इंचार्ज सुधाकर पाण्डेय का बक्सा चुरा ले गये हैं। बक्से में चौकी इंचार्ज की सरकारी पिस्टल और 10 कारतूस थे, कुछ कपड़े भी थे। चौकी से कुछ दूरी पर बक्सा पाया गया है और चोरों ने बक्सा को तोड़कर कपड़े निकाले और उन्हे वहीं पर जला दिया। चोरों ने एक सरकारी पिस्टल और 10 कारतूस अपने साथ ले गये। बताया कि घटना के खुलासे के लिए पांच टीमों को लगाया गया है। फिलहाल चौकी इंचार्ज को लापरवाही बरतने पर निलंबित कर दिया गया है। घटना का जल्द खुलासा कर चोरों को गिरफ्तार किया जाएगा।

हिस

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1