बायो मेडिकल अपशिष्ट का नवीनीकरण न होने पर दो क्लीनिकों को सीज करने के निर्देश

जनपद में संचालित दो क्लीनिक आनंद क्लीनिक छावनी, राज क्लीनिक, छावनी का बायो मेडिकल अपशिष्ट..

बायो मेडिकल अपशिष्ट का नवीनीकरण न होने पर दो क्लीनिकों को सीज करने के निर्देश

जनपद में संचालित दो क्लीनिक का बायो मेडिकल अपशिष्ट प्रबन्धक का ऐग्रीमेंट का नवीनीकरण न पाये जाने के कारण मुख्य चिकित्या अधिकारी को तत्काल सीज करने के निर्देश दिये। 

इसी प्रकार होटल, बैंक तथा बैंकवेट हाल आदि के लिए नगरीय ठोस प्लास्टिक वेस्ट प्रबन्धन का अनुपालन न किये जाने पर 64 लाख की आरसी जारी की गयी है तथा जिलाधिकारी द्वारा 52 चिन्हित स्थानों पर निरीक्षण कर जुर्माना लगाकर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

यह भी पढ़ें - सपा ने कहा बजट में बुंदेलखंड की उपेक्षा

जिलाधिकारी आनन्द कुमार सिंह ने यह निर्देश कलेक्टेªट सभाकक्ष में वृक्षारोपण समिति की बैठक में दिये।जिलाधिकारी ने वृक्षारोपण समिति की बैठक में समस्त विभागों को निर्देशित करते हुए कहा कि वृक्षारोपण का कार्य अपने विभागीय बजट से सभी विभाग करें।

यदि किसी विभाग में विभागीय बजट पर्याप्त नही है तो ऐसी स्थिति में उपरोक्त कार्य को पूर्ण किये जाने हेतु मनरेगा योजना के अन्तर्गत प्रस्ताव शीघ्र तैयार कर उपायुक्त मनरेगा सेल बांदा के माध्यम से स्वीकृत कराये। 

यह भी पढ़ें - Priyanka Chopra के lover को जब मौसी ने पकड़ा, आईये जाने टीनएजर प्रियंका का सीक्रेट

जिलाधिकारी ने जानकारी प्राप्त की कि जनपद में वन विभाग की कितनी पौधशालायें स्थापित हैं तो प्रभागीय वनाधिकारी के द्वारा बताया गया कि 19 पौधशालायें स्थापित हैं इन पौधशालाओं में कुल 3114115 पौधे विभिन्न प्राजतियों के उपलब्ध हैं।

जिसमें से शीशम, सागौन, अमरूद, अर्जुन, इमली, आॅवला, कंजी, जामुन, नीम, शहजन, अनार, आम इत्यादि 62 प्रजातियों के पौध उपलब्ध हैं शेष पौधे विभागीय बजट 25.87 लाख पौधे पौधशालाओं में पौध उगान का कार्य किया जा रहा है जिससे वर्षा काल 2022 में वृक्षारोपण की पूर्ती की जा सकेगी।

यह भी पढ़ें - कभी भूलकर भी ना दें किन्नरों ये 5 चीजें, वरना जिंदगी बन जाएगी नर्क

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद बांदा में रोपित किये जाने वाले पौधों की पूर्ति वन विभाग की पौधशालाओं में शत-प्रतिशत् की जायेगी।

वनाधिकारी  संजय अग्रवाल के द्वारा बताया गया कि 2021-22 में जनपद बांदा का कुल लक्ष्य 44.53250 लाख पौधे रोपण किया जाना है तथा शासन के टाइम लाइन के अनुसार समस्त विभाग स्थल का चयन कर व गड्ढा खुदान का कार्य 28 फरवरी, 2021 तक पूर्ण किये जाने के निर्देश दिये गये हैं।

बैठक में ज्वाइंट मजिस्टेªट/उप जिलाधिकारी सदर सुधीर कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ, एन0डी0शर्मा, अपर जिला सूचना अधिकारी कु0शारदा सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - रियलिटी शो के मंच पर किया बीमारी का खुलासा, जाने किस बीमारी से जूझ रहीं नेहा कक्कड़

khelo aor jeeto | bundelkhand news quiz | lucky draw cont

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0