जेएन.1 पर राज्यों को सतर्कता बढ़ाने के निर्देश

देश में कोरोना के नए मामलों के साथ नए वेरियंट जेएन.1 के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं...

जेएन.1 पर राज्यों को सतर्कता बढ़ाने के निर्देश

नई दिल्ली। देश में कोरोना के नए मामलों के साथ नए वेरियंट जेएन.1 के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं। इसको देखते हुए केन्द्र सरकार ने सभी राज्यों से सतर्कता बढ़ाने की अपील की है।

यह भी पढ़े : तालबेहट स्टेशन पर इस दिन से, झेलम एक्सप्रेस का दो मिनट के लिए ठहराव

गुरुवार को मीडिया से बातचीत में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. भारती पवार ने कहा कि जेएन.1 वेरियंट से चिंता की बात नहीं है लेकिन सावधानी बरतने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि हाल ही में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक की है और सभी राज्यों को निगरानी बढ़ाने के साथ जीनोम सीक्वेंसिंग की जांच की संख्या बढ़ाने को कहा है। कोरोना पर पहले से ही सभी राज्यों के पास प्रोटोकॉल है, जिसमें सारे निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़े : अंग्रेजी शराब की दुकान में हुई चोरी, महंगी शराब ले गए चोर

डॉ. भारती पवार ने कहा कि कोरोना के मरीज और वरिष्ठ नागरिकों को सतर्कता बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। राज्यों में परीक्षण और जीनोम अनुक्रमण बढ़ा दिया गया है। वरिष्ठ नागरिकों को सावधानी बरतनी चाहिए। जेएन.1 कोरोना का उप वेरियंट है इसलिए चिंता करने की कोई ज्यादा जरूरत नहीं है, लेकिन सावधानी बरती जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिन राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, वहां स्वास्थ्य मंत्रालय भी निगरानी रख रहा है। विशेषकर केरल में स्थिति की निगरानी की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार

यह भी पढ़े : 2023 में बुलंदियों पर पहुंचा बुंदेलखंड, बीडा सहित कई योजनाओं की मिली सौगात

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0