लखनऊ से जयपुर और गया के लिए 25 अगस्त से चलेंगी अंतरराज्यीय रोडवेज बसें

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) लखनऊ के आलमबाग बस टर्मिनल से जयपुर,गया और मुजफ्फरपुर के लिए..

लखनऊ से जयपुर और गया के लिए 25 अगस्त से चलेंगी अंतरराज्यीय रोडवेज बसें
रोडवेज बस (Roadways Bus)

  • आलमबाग बस टर्मिनल से जयपुर, गया और मुजफ्फरपुर के लिए अंतरराज्यीय बसों के संचालन की सभी तैयारियां पूरी

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) लखनऊ के आलमबाग बस टर्मिनल से जयपुर,गया और मुजफ्फरपुर के लिए अंतरराज्यीय बसों का संचालन 25 अगस्त से शुरू करने जा रहा है। तीनों स्थानों के लिए रोडवेज बसों के संचालन की सभी तैयारियां पूरी हो गई है।

परिवहन निगम मुख्यालय के प्रधान प्रबंधक संचालन डीबी सिंह ने बताया कि कोरोना कर्फ्यू हटने के बाद अब उत्तर प्रदेश से चरणबद्ध तरीके से अंतरराज्यीय बसों का संचालन शुरू किया जाएगा।

फिलहाल प्रदेश की राजधानी लखनऊ से बिहार, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्यप्रदेश और जम्मू के लिए बसों की सेवाएं शुरू होनी हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना कर्फ्यू हटने के बाद प्रदेश शासन ने अंतरराज्यीय बस सेवाओं के संचालन पर लगी रोक हटा दी है। लखनऊ सहित उत्तर प्रदेश से अभी दिल्ली और उत्तराखंड के लिए अंतरराज्यीय बसों का संचालन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - रक्षाबंधन पर लखनऊ से हर आधे घंटे में चलेंगी रोडवेज बसें

  • आलमबाग टर्मिनल से तीन स्थानों की अंतरराज्यीय बसों की समय-सारिणी तय

लखनऊ के आलमबाग बस टर्मिनल से गया, जयपुर और मुजफ्फरपुर के लिए चलने वाली अंतरराज्यीय बसों की समय-सारिणी तय हो गई है। यात्री इन स्थानों की बसों के लिए अब ऑनलाइन बुकिंग करा सकते हैं। लखनऊ के आलमबाग टर्मिनल से गया के लिए बस दोपहर 12:30 बजे चलाई जाएगी। इसके लिए यात्रियों को करीब 617 रुपये किराया देना पड़ेगा।

लखनऊ से मुजफ्फरपुर के लिए बस दोपहर 02 बजे चलाई जाएगी। इसके लिए यात्रियों को करीब 611 रुपये किराया देना होगा। लखनऊ से जयपुर के लिए बस शाम 06 बजे चलाई जाएगी। इसके लिए यात्रियों को किराया 708 रुपये देना होगा। कोरोना महामारी के चलते इन स्थानों की बसों का संचालन बंद कर दिया गया था।

परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि अंतरराज्यीय बसों का संचालन चरणबद्ध तरीके से शुरू किया जा रहा है। पहले चरण में लखनऊ से बुधवार को गया,जयपुर और मुजफ्फरपुर के बीच अंतरराज्यीय बसों का संचालन किया जाएगा। इसके बाद धीरे-धीरे अन्य राज्याें के बीच भी बसों का संचालन शुरू किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - सहकारिता के सच्चे पुरोधा थे कल्याण सिंह, दिया जाए भारत रत्न सम्मान

यह भी पढ़ें - बुंदेलों की बदहाली दूर कर खुशहाली के साथ कई बड़े बदलाव लायेगा बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1