झांसी : महिला चिकित्सालय के औचक निरीक्षण में मिली अनियमितताएं, डीएम ने लगाई फटकार

जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने जिला महिला चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। मरीजों से वार्ता कर इलाज व जांच होने सम्बन्धी..

झांसी : महिला चिकित्सालय के औचक निरीक्षण में मिली अनियमितताएं, डीएम ने लगाई फटकार

झांसी,

  • महिला चिकित्सालय के औचक निरीक्षण में मिली अनियमितताएं, डीएम ने लगाई फटकार

जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने जिला महिला चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। मरीजों से वार्ता कर इलाज व जांच होने सम्बन्धी जानकारी लेकर समस्यायें सुनीं। अस्पताल में डीएम को प्रसूताओं से पैसे मांगने की शिकायत मिली। साथ ही सादा पर्चे पर लिखी जा रही दवाओं के मामले में जिलाधिकारी ने जमकर फटकार लगाई। जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिए कि दवाओं के लिए निर्धारित पर्चे का ही प्रयोग किया जाए।  भविष्य में यदि जांचोपरांत यही पुनरावृत्ति पाई जाती है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मरीजों को अल्ट्रासाउण्ड के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। इस पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षिका ने बताया कि वर्तमान में चिकित्सालय में कोई स्थाई रेडियालोजिस्ट की तैनाती नहीं है। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि वह इस सम्बन्ध में अपर मुख्य सचिव, चिकित्सा को पत्र भेजना सुनिश्चित करें। डीएम ने निर्देश दिए कि प्रसव केन्द्र में प्रतिदिन कम से कम 10 डिलेवरी अवश्य की जाए। डिलेवरी कराने आई महिलाओं को विशेष इमरजेन्सी की स्थिति को छोड़कर अन्य किसी भी दशा में वापस नहीं लौटाया जाए। यदि बहाना बनाते हुए मरीज को लौटाया जाता है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें - झांसी : मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी गौ तस्कर घायल

प्रसूता महिलाओं को दिए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता असंतोषजनक पाए जाने, आलू की सब्जी बनाए जाने एवं जे.जे.एस.के. रसोईघर के बाहर मेन्यू चस्पा न होने पर अपर मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि सम्बन्धित फर्म का नोटिस जारी किया जाए एवं आज के भुगतान में कटौती की जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि मेन्यू निर्धारित करके उसे अधोहस्ताक्षरी के समक्ष प्रस्तुत करने के उपरान्त जे.जे.एस.के रसोईघर के बाहर अवश्य चस्पा किया जाए।

जिलाधिकारी को मरीजों से प्रसव केन्द्र में तैनात एक चिकित्साधिकारी द्वारा अच्छा व्यवहार न करने, पैसा लेने एवं समय से कार्यालय न आने, अन्य स्रोत से एक नर्स द्वारा डिलेवरी के लिए पैसे लेने की शिकायत प्राप्त हुई। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि रजिस्टर में एक नर्स की उपस्थिति की जांच करते हुए विगत एक सप्ताह डिलेवरी कराने आई महिलाओं एवं उनके तीमारदारों

यह भी पढ़ें - झांसी से भोपाल तक फोरलेन हाईवे बनाने की तैयारी, दोनों शहरों की दूरी 45 किमी तक होजायेगी कम

यह भी पढ़ें - झाँसी नटवरलाल एवं दुष्कर्म का आरोपी पूर्व बैंक मैनेजर पुलिस की पकड़ से दूर

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2