झांसी:बदमाशों के फरार होने पर ये तीन दरोगा और पांच सिपाही नपे

मंगलवार को रेलवे कोर्ट में पेशी के बाद बंदी वाहन का दरवाजा खोलकर तीन बदमाशों के भागने के मामले में पुलिस कर्मियों की लापरवाही मानी गई है...

झांसी:बदमाशों के फरार होने पर ये तीन दरोगा और पांच सिपाही नपे

मंगलवार को रेलवे कोर्ट में पेशी के बाद बंदी वाहन का दरवाजा खोलकर तीन बदमाशों के भागने के मामले में पुलिस कर्मियों की लापरवाही मानी गई है। बुधवार को पुलिस लाइन के प्रतिसार निरीक्षक सुभाष सिंह ने सुरक्षा ड्यूटी में तैनात तीन दरोगा समेत पांच सिपाहियों के खिलाफ जीआरपी थाने में नामजद रिपोर्ट दर्ज करा दी है। फरार होने वाले तीन बंदियों के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। वहीं, एसएसपी ने इन आठ पुलिसकर्मियों को निलंबित भी कर दिया है।

यह भी पढ़ें-रेलवे कोर्ट से फरार तीन बदमाश 24 घंटे बाद भी पुलिस की पकड दूर

मंगलवार दोपहर करीब 1.40 बजे रेलवे कोर्ट में 13 पुलिसकर्मियों का गारद सात बंदियों को पेशी के बाद वापस ले जा रहा था। इसी दौरान बंदी वाहन का दरवाजा खोलकर तीन बंदी वहां से फरार हो गए। पुलिस कई घंटे तक इनको तलाशती रही लेकिन कुछ पता नहीं चला। इसके बाद बुधवार देर-रात इन बंदियों की सुरक्षा में तैनात दरोगा सुरेश सिंह यादव, हरिश्चंद्र सिंह, राजेंद्र अनुरागी, पंकज सिंह समेत मुख्य आरक्षी शिवपाल सिंह, सुनील कुमार, संदीप कुमार, जितेंद्र कुमार समेत आरक्षी अनिल कुमार के खिलाफ आरआई सुभाष सिंह ने सरकारी कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में जीआरपी थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी। 

यह भी पढ़ें-प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की स्टाफ नर्स 8 दिन से लापता, पुलिस भी नहीं लगा पाई सुराग

इस बीच झांसी की रेलवे कोर्ट में दो दिन पहले पेशी पर लाए गए 3 बंदियों के पुलिस कस्टडी से भागने का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। इसमें साफ नजर आ रहा है कि पुलिस वैन खड़ी है और उसके आसपास एक भी पुलिसकर्मी नहीं है। बाहर से वैन की कुंडी भी बंद नहीं है। आरोपी वैन का दरवाजा खोलते हैं और नीचे उतरते ही दौड़कर भाग जाते हैं। दो आरोपी एक साथ भागते हैं, जबकि तीसरा उनके विपरीत दिशा में भाग जाता है। जब आरोपी भागने के लिए गेट खोलते हैं, तभी पुलिस की एक गाड़ी निकलती है, वे भी नहीं रुकते हैं।

यह भी पढ़े - उप्र में कानपुर समेत 10 मंडलों में खुलेगी नंदिनी कृषक समृद्धि गौशाला

मंगलवार दोपहर करीब 1.40 बजे रेलवे कोर्ट में 11 पुलिसकर्मियों की गारद 7 बंदियों को पेशी के बाद वापस ले जा रही थी। इसी दौरान पुलिस बंदी वाहन का दरवाजा खोलकर शिवपुरी के करेरा निवासी बृजेंद्र उर्फ हजरत (27) पुत्र राजेंद्र, सागर निवासी ग्याप्रसाद उर्फ गुड्डा (23) पुत्र कल्लू और ग्वालियर के रेशममिल निवासी शैलेंद्र (20) पुत्र मनीराम फरार हो गए। अब तक तीनों का कोई पता नहीं चला। इन बंदियों की सुरक्षा में तैनात दरोगा सुरेश सिंह यादव, राजेंद्र अनुरागी, पंकज सिंह समेत मुख्य आरक्षी शिवपाल सिंह, सुनील कुमार, संदीप कुमार, जितेंद्र कुमार समेत आरक्षी अनिल कुमार के खिलाफ सरकारी कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में जीआरपी थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी। इन सभी को सस्पेंड भी कर दिया गया है। केस में तीनों बंदियों को भी नामजद किया गया है। सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 223 एवं 224 के तहत केस दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़े -हमीरपुरः युवक ने खुद को मारी गोली, हुई मौत, जानिये ये रही वजह


एसएसपी राजेश एस का कहना है कि सरकारी कार्य में लापरवाही पाए जाने पर तीन दरोगा समेत 8 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है। इनकी भूमिका की जांच के लिए कमेटी भी बनाई गई है। वहीं, फरार बंदियों को पकड़ने के लिए दो टीमों का गठन किया गया है। 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0