झाँसी भू-माफिया बन पार्षद पति कर रहा नगर निगम की जमीन पर कब्जा

झाँसी में इन दिनों अवैध कब्जा करने वाले भू माफियाओं की होड़ सी लगी हुई है जगह जगह सरकारी जमीन पर कब्जा किया जा रहा है..

झाँसी भू-माफिया बन पार्षद पति कर रहा नगर निगम की जमीन पर कब्जा

झाँसी में इन दिनों अवैध कब्जा करने वाले भू माफियाओं की होड़ सी लगी हुई है जगह जगह सरकारी जमीन पर कब्जा किया जा रहा है झाँसी के बिजौली में सैयर चौराहे पर मेन रोड से लगी हुई नगर निगम की लगभग सवा एकड़ जमीन पर भू-माफियाओं ने कब्जा कर लिया है कई बार इस जमीन की पैमाइश के लिए क्षेत्रवासियों ने शिकायती पत्र दिए लेकिन पार्षद पति की पकड़ इतनी मजबूत है कि अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हो पाई।

यह भी पढ़ें धर्म नगरी चित्रकूट से शीघ्र शुरू होगी हवाई यात्रा, रूट हुआ तय

पूर्व में एक बार जमीन की पैमाइश कर फेंसिंग करने के आदेश दिए गए थे लेकिन अभी तक फेंसिंग नहीं हो सकी। आराजी संख्या 1491, 1492 और 1456 में नगर निगम की जमीन है आराजी संख्या 1456 में लेखपाल द्वारा साठगांठ कर उसे आबादी वाला क्षेत्र दिखा दिया गया जबकि कुछ क्षेत्र अभी खाली पड़ा हुआ है।

यह भी पढ़ें - ब्रिटिश कम्पनी चित्रकूट में लगाएगी खमीर प्लांट, मिलेगा 5000 लोगों को रोजगार 

वहीं आराजी संख्या 1491 और 1492 में जमीन की प्लॉटिंग की जा रही है कुछ दिनों पूर्व बिजौली निवासी पंकज रावत द्वारा इसके संबंध में एक शिकायती पत्र महापौर को सौंपा गया था एवं आरटीआई के माध्यम से जानकारी मांगी गई थी आरटीआई में नगर निगम ने जमीन की पुनः पैमाइश करने की तिथि निर्धारित की थी लेकिन 2 महीने बीत जाने के बाद भी अभी तक जमीन की पैमाइश नहीं की गई, नगर निगम की जमीन पर बन रहे एक घर के संबंध में शिकायत पर पहुँचे अतिक्रमण दस्ते ने भवन निर्माण पर रोक लगा रखी है। आराजी नंबर 1491 में भू माफिया ने अपना भव्य ऑफिस भी बना रखा है।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे : चित्रकूट से इटावा के निर्माण कार्य ने पकड़ी रफ़्तार

 वहीं नगर निगम प्रवर्तन दल अधिकारी कर्नल एन.एन.बाजपेयी एवं उनकी टीम ने मामले को संज्ञान में लेते हुए इसकी जानकारी नगर निगम को दी जिस पर उचित कार्यवाही हो रही है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0