झाँसी : रेलवे सुरक्षा बल महिला प्रशिक्षुओं के दीक्षांत परेड का आयोजन

अपर महानिदेशक, रेलवे सुरक्षा बल डा० अनूप श्रीवास्तव ने किया परेड का निरीक्षण और जताई महिला यात्रियों के लिए अधिक सुरक्षित यात्रा वातावरण की आशा..

झाँसी : रेलवे सुरक्षा बल महिला प्रशिक्षुओं के दीक्षांत परेड का आयोजन

  • 248 महिला प्रशिक्षुओं का पूरा हुआ प्रशिक्षण

यह भी पढ़ें - बाँदा : फेरे लेने से पहले दूल्हा पहुंचा थाने, पुलिस अभिरक्षा में हुई शादी

आज दिनांक 07.12.2020 को अपर महानिदेशक, रेलवे सुरक्षा बल डा० अनूप श्रीवास्तव की गरिमामयी उपस्थिति में उत्तर मध्य रेलवे के सूबेदारगंज प्रयागराज स्थित क्षेत्रीय रेलवे सुरक्षा बल प्रशिक्षण केंद्र के दुसरे बैच और महिला प्रशिक्षुओं के पहले बैच  की दीक्षांत परेड का आयोजन हुआ।

jhansi security trainees | railway rpf

इस अवसर पर उत्तर मध्य रेलवे की 19, मध्य रेलवे की 59, उत्तर रेलवे की 97, पूर्वोत्तर रेलवे की 02, उत्तर पश्चिम रेलवे की 22, पश्चिम रेलवे की 47 और पश्चिम मध्य रेलवे की 03 महिला आरक्षी प्रशिक्षुओं सहित  कुल 248 महिला प्रशिक्षुओं ने अपने 9 माह के कठिन प्रशिक्षण को पूरा किया और दीक्षांत परेड में हिस्सा लेकर औपचारिक रूप से रेलवे सुरक्षा बल का अंग बनी।

इस अवसर पर अपर महानिदेशक, रेलवे सुरक्षा बल डा० अनूप श्रीवास्तव ने महिला प्रशिक्षुओं की परेड का निरीक्षण किया और सलामी ली । इस अवसर पर प्रशिक्षुओं को शपथ भी ग्रहण कराई गई। परेड की कमांडर प्रशिक्षु नीता ओला थी और उनके नेतृत्व में प्रशिक्षुओं की 08 प्लाटूनो (प्लाटून 1 कमांडर – प्रशिक्षु मोहिनी यादव, प्लाटून 2 कमांडर- प्रशिक्षु सोनिया, प्लाटून 3 कमांडर- प्रशिक्षु खुशबू,  प्लाटून 4 कमांडर- प्रशिक्षु सुमन कुंतल,  प्लाटून 5 कमांडर- प्रशिक्षु के निर्मला, प्लाटून 6 कमांडर- प्रशिक्षु मधु कुमारी,  प्लाटून 7 कमांडर- प्रशिक्षु सीमा बंदेवार, प्लाटून 8 कमांडर – प्रशिक्षु चिनू नागर) ने परेड में सहभागिता की। इस अवसर पर अपर महानिदेशक द्वारा प्रशिक्षण के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली प्रशिक्षुओं निर्मला, संगीता नटवरिया, प्रियंका राणा एवं अनीता ओला को सम्मानित भी किया।

यह भी पढ़ें - झाँसी : महिला प्रोफेसर ने अपने साथी पर लगाया यौन शोषण का आरोप

इस अवसर पर अपर महानिदेशक ने अपने संबोधन में प्रशिक्षुओं को बधाई और साथ ही क्षेत्रीय रेलवे सुरक्षा बल प्रशिक्षण केंद्र के अधिकारियों और प्रशिक्षकों को भी कोविड काल के दौरान पुरा किये गए इस प्रशिक्षण कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन के लिए बधाई दी।

jhansi security trainees | railway rpf

उन्होने आशा व्यक्त की कि, इन महिला प्रशिक्षुओं के रेल सेवा मे जुड़्ने से महिला सुरक्षा को बल मिलेगा और हमारी महिला यात्रियों को अधिक सुरक्षित यात्रा वातावरण मिल सकेगा। डॉ श्रीवास्तव ने सभी प्रशिक्षुओं को उनके अग्रिम सेवा काल के लिए शुभकामनाएं दी और उनको निष्ठापूर्वक अपनी जिम्मेदारियों के निर्वहन के लिए प्रेरित किया।

इस दीक्षांत  कार्यक्रम में प्रमुख मुख्य सुरक्षा आयुक्त उत्तर मध्य रेलवे श्री रवींद्र वर्मा, मंडल रेल प्रबंधक प्रयागराज श्री मोहित चंद्रा , उत्तर मध्य रेलवे मुख्यालय से प्रमुख विभागाध्यक्ष एवं  ज़ोनल प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य श्री  संजय पीसे एवं अन्य अधिकारी तथा  कर्मचारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन निरीक्षक सुश्री सुरुचि शर्मा  एवं निरीक्षक श्री  अनिल दूबे ने किया।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : प्रसूता के घर बुलाने के भी बाद नहीं पहुंची आशा बहु, जच्चा-बच्चा की मौत

What's Your Reaction?

like
3
dislike
0
love
0
funny
0
angry
2
sad
7
wow
0