झाँसी : प्रवर्तन दल नगर निगम ने पकड़ा प्रतिबंधित पॉलीथिन का जखीरा

आज झाँसी नगर निगम प्रवर्तन दल को सबसे बड़ी सफलता मिली, उत्तरप्रदेश और केंद्र सरकार द्वारा अवैध पॉलीथिन और डिस्पोजल के खिलाफ..

झाँसी : प्रवर्तन दल नगर निगम ने पकड़ा प्रतिबंधित पॉलीथिन का जखीरा

आज झाँसी नगर निगम प्रवर्तन दल को सबसे बड़ी सफलता मिली, उत्तरप्रदेश और केंद्र सरकार द्वारा अवैध पॉलीथिन और डिस्पोजल के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में आज नगर निगम प्रवर्तन दल ने बड़ी सफलता हासिल की।

यह भी पढ़ें - ब्रिटिश कम्पनी चित्रकूट में लगाएगी खमीर प्लांट, मिलेगा 5000 लोगों को रोजगार

आपको बता दें कि अवैध प्रतिबंधित पॉलीथिन और डिस्पोजल के खिलाफ देश भर में अभियान चलाया जा रहा है उसी क्रम में झाँसी नगर निगम के प्रवर्तन दल को जब एक रिहायशी इलाके के एक घर में रखी अवैध प्रतिबंधित पॉलीथिन की जानकारी हुई तो तत्काल कार्यवाही करते हुए उस स्थान पर पहुंचे जहां एक घर मे पॉलीथिन रखी हुई थी, तलाशी लेने पर घर के तलघर में बनाये गए गोदाम में बोरियों में भरा पॉलीथिन का जखीरा मिला।

jhansi nagar nigam caught ban of polythene

जखीरा मिलने के बाद प्रवर्तन दल के सदस्यों ने उच्च अधिकारियों को सूचित किया सूचना पाकर अपर नगर आयुक्त शादाब असलम एवं अन्य टीमें मौके पर पहुंच गए। वहीं मकान मालिक एवं पॉलीथिन व्यापारी ने अपने घर की बिजली एवं पूरे मोहल्ले की बिजली बंद कर विरोध दर्ज करने लगे, विरोध की जानकारी होने पर थाना कोतवाली थानाध्यक्ष अजय अवस्थी मय फोर्स के मौके पर पहुंच गए।

यह भी पढ़ें - झाँसी से राठ जा रही बस में जन्मी बच्ची

पकड़े गए माल को जब जब्त किया गया तो 6 ट्रॉली में लगभग 50 कुंतल पॉलीथिन नगर निगम को भेजी गई। जिसकी कीमत लगभग 5 लाख आंकी गई। मकान मालिक एवं पॉलीथिन का नाम सोहिल साहू निवासी डढ़िया पुरा के नाम से जाना गया। सोहिल ने बताया कि यह उसका पुशतैनी व्यापार है। सभी माल को जब्त कर कानूनी कार्यवाही की जा रही है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0