झाँसी : अगर आप बच्चें को, नौकरानी के भरोसे छोड कर जाती हैं आफिस, तो हो जायें सतर्क

अगर आप बच्चों की देखरेख के लिए नौकरानी रखे हैं तो आपको बेहद सतर्क रहने की जरूरत है। एक शिक्षिका ने ढाई साल के..

झाँसी : अगर आप बच्चें को, नौकरानी के भरोसे छोड कर जाती हैं आफिस, तो हो जायें सतर्क
फाइल फोटो

अगर आप बच्चों की देखरेख के लिए नौकरानी रखे हैं तो आपको बेहद सतर्क रहने की जरूरत है। एक शिक्षिका ने ढाई साल के मासूम की देखरेख के लिए नौकरानी रखी। रोजाना उसी के भरोसे बच्चे को छोड़कर शिक्षिका स्कूल पढ़ाने चली जाती थी। घर पर बच्चा रोता तो नौकरानी को कामकाज में दिक्कत होती। फिर नौकरानी ने मासूम को भांग खिलानी शुरू कर दी। इसको खाने के बाद बच्चा दिनभर सोता रहता था। जब इसका खुलासा हुआ तब शिक्षिका ने नौकरानी को काम से हटा दिया।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट : ननद के घर जाने से नाराज़ जेठ ने भाई की पत्नी को कुल्हाड़ी से काटा

शहर क्षेत्र की रहने वाली शिक्षिका के यहां लंबे समय से नौकरानी घर का काम करती थी। पति-पत्नी रोजाना बच्चे को नौकरानी के भरोसे छोड़कर अपने-अपने ऑफिस चले जाते। दोपहर में शिक्षिका जब लौटकर आती तो उसे बच्चा सोता हुआ मिलता। स्कूल की छुट्टियां हुईं तो शिक्षिका के सामने दिनभर बच्चा चिड़चिड़ाता रहता था। फिर शिक्षिका ने नौकरानी से पूछा कि जब वह स्कूल से आती थीं, तब रोज बच्चा सोता मिलता था, अब क्यों रोता रहता है। नौकरानी ने कहा कि बच्चे के पेट में दर्द होता है। इसलिए वह दूध में मिलाकर दवा दे देती थी, इससे उसे आराम मिल जाता था।

इस पर शिक्षिका के होश उड़ गए। उसने दवा के बारे में पूछा। नौकरानी ने उन्हें भांग की गोली दी। शिक्षिका ने पास के डॉक्टर के पास जाकर वो दवा दिखाई। तब पता चला कि नौकरानी उनके बच्चे को भांग की गोली खिला रही थी। फिर शिक्षिका ने नौकरानी को काम से हटा दिया। वहीं, मनोचिकित्सक डॉ. अमन किशोर ने बताया कि भांग खाने वाला भविष्य में पागलपन व डिप्रेशन का शिकार हो सकता है। आत्महत्या की प्रवृत्ति जागृत होने के अलावा व्यक्ति छोटी सी बात पर आवेश में आकर दूसरों की भी जान ले सकता है। इन दिनों युवाओं में भी भांग का सेवन करने के मामले काफी बढ़े हैं। ऐसे में परिजनों को भी निगरानी रखने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे बनकर तैयार, जुलाई में पीएम मोदी राष्ट्र को करेंगे समर्पित

यह भी पढ़ें - अग्निपथ योजना के विरोध के कारण चित्रकूट से गुजरने वाली 56 ट्रेनें रद्द

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
2
sad
3
wow
2