झाँसी-अवैध अंग्रेजी शराब का मिला जखीरा, लखनऊ एस.टी.एफ. ने किया भंडाफोड़

हरियाणा से अंग्रेजी शराब की उप्र, मप्र व बिहार में तस्करी के बड़े रैकेट का भांडाफोड़ एसटीएफ लखनऊ व सीपरी बाजार थाना पुलिस ने किया है..

झाँसी-अवैध अंग्रेजी शराब का मिला जखीरा, लखनऊ एस.टी.एफ. ने किया भंडाफोड़

हरियाणा से अंग्रेजी शराब की उप्र, मप्र व बिहार में तस्करी के बड़े रैकेट का भांडाफोड़ एसटीएफ लखनऊ व सीपरी बाजार थाना पुलिस ने किया है। एसटीएफ ने सीपरी बाजार क्षेत्र में बने एक गोदाम से लगभग ढाई हजार पेटी शराब बरामद की है। जिसकी कीमत करीब एक करोड़ रुपये आंकी गयी है।

यह भी पढ़ें - झाँसी : अवैध वसूली की शिकायत पर पीसीएफ प्रबन्धक व केन्द्र प्रभारी हुए निलम्बित

  • एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी ने बताया

यूपी एसटीएफ को काफी समय से सूचना मिल रही थी कि हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब को उप्र, मप्र व बिहार आदि राज्यों में सप्लाई किया जा रहा है। इस गोरखधंधे की तह तक जाने में जुटी टीम को खबर मिली कि इन कारोबारियों ने झाँसी के सिमरधा बांध इलाके में एक गोदाम किराए पर ले रखा है। यह गोदाम झाड़ू, सीमेंट आदि के नाम पर लिया गया है।

हरियाणा से ट्रकों में शराब लाकर गोदाम में उतारी जाती है और बाद में इसे दूसरे स्थानों पर भेजा जाता है। कई बार शराब की बोतल के लेबल को भी बदल दिया जाता था। एसटीएफ टीम ने सीपरी पुलिस की मदद से गोदाम पर छापा मारा और मौके से लगभग ढाई हजार पेटी शराब बरामद की गई। बरामद शराब में इम्पीरियल ब्लू, ब्लू स्ट्रोक, कैप्टन ब्लू ब्रांड शामिल हैं।

यह भी पढ़ें - झाँसी : व्यापारी नेता व रिटायर्ड फौजी के बीच मारपीट का वीडियो वायरल

  • ऐसे करते थे काम

एसपी सिटी ने बताया कि चंडीगढ़ में बनी शराब को यह गैंग अरुणाचल प्रदेश भेजने के लिए रवाना करते थे और फिर उसे झाँसी में उतार लेते थे। यहाँ गोदाम में उनके लेबल , होलोग्राम आदि बदलकर मप्र व बिहार आदि भेजा जाता था। गिरफ्तार अभियुक्तों में परमजीत अम्बाला, हरपाल अम्बाला, कृपाशंकर निषाद प्रतापगढ़, मनोज यादव प्रतापगढ़, धर्मेंद्र यादव प्रतापगढ़ शामिल हैं। कृपाशंकर को मास्टर माइंड बताया गया है।

ह भी पढ़ें - बांदा में लालू दुबे कांग्रेस के जिलाध्यक्ष और संजय गुप्ता शहर अध्यक्ष बने

  • छह माह से चल रहा था काम

कृपाशंकर ने यह गोदाम छह माह पूर्व किसी बंसल से किराए पर लिया था। माना जा रहा है कि उक्त गैंग तभी से शराब का यह अवैध काम कर रहा था।

  1. गिरफ्तार करने वाली टीम
  2. दीपक कुमार सिंह डीएसपी एसटीएफ
  3. देवेंद्र प्रताप मजिस्ट्रेट झाँसी
  4. पीके गोयल जिला आबकारी अधिकारी झाँसी
  5. एके सिंह चौहान प्रभारी निरीक्षक सीपरी बाजार, का.शीलेन्द्र भदौरिया व टीम

ह भी पढ़ें - बाँदा : कोआपरेटिव की सीनियर ऑडिटर टप्पेबाजी का शिकार, बैग से एक लाख रुपये गायब

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1