झाँसी: नगर पंचायत टोड़ी फतेहपुर में ली गई जनता की राय

नगर पंचायत टोड़ी फतेहपुर में इंजीनियर विनोद कुमार वर्मा ने नुक्कड़ सभा लगा कर ली राय।इस दौरान जनता ने बताया कि...

झाँसी: नगर पंचायत टोड़ी फतेहपुर में ली गई जनता की राय

अध्यक्ष पद के दावेदार इंजीनियर विनोद कुमार वर्मा बने नगर पंचायत तोड़ी फतेहपुर के बने दावेदार, ली जनता की राय।

 नगर पंचायत टोड़ी फतेहपुर में इंजीनियर विनोद कुमार वर्मा ने नुक्कड़ सभा लगा कर ली राय।इस दौरान जनता ने बताया कि क्षेत्र में कोई भी विकास नहीं हुआ है। मोदी जी योगी जी ने केंद्र प्रदेश के द्वारा यहां मकानों की व्यवस्था तो की है, किंतु यहां पर न ही रोजगार है न यहां पर पक्की सड़कें हैं न लाइट है। 

यह भी पढ़ें - अब जांच के लिए मरीजों को नहीं करना पडेगा इंतजार, आ गई ऑटोमैटिक हेल्थ एटीएम मशीनें

Nagar Panchayat Todi Fatehpur

उन्होने बताया कि एक ब्लू पुरा मोहल्ला है जहां 2010 से 500 की आबादी वहां रह रही है। उसको नगर पंचायत में जोड़ा नहीं गया है। जिस कारण से वहां की जनता को न आवास मिले न शौचालय मिले, न ही नहीं वहां पढ़ने के लिए प्राइमरी बच्चों के लिए स्कूल है। नगर की बात करें तो खुशी पुरा मोहल्ला में कई ऐसी गलियां है जो कच्चे गंदे कचरे से भरी हैं। यहां न सफाई होती है न ही वहां पीने के पानी की व्यवस्था है। आज भी नगर में मंडी सुचारु रुप से चालू नहीं हुई है किसानों को खाद के लिए नगर पंचायत टोड़ी फतेहपुर से अलग-अलग स्थानों पर जाना पड़ता है। कभी दोबारा जाना पड़ता है कहीं पंडहवा जाना पड़ता है तो कभी राजापुर जाना पड़ता है।

यह भी पढ़ें - नगर पालिका के चेयरमैन मोहन साहू हाईकोर्ट के आदेश पर फिर हुए बहाल

बेर के मंदिर के पास खेतों पर जाने के लिए कोई भी रोड नहीं है। सभी कच्ची गड्ढा युक्त गलियां है है जिसमें ट्रैक्टर नहीं जा सकता है।  जिससे किसानों को पहुंचने में बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है और अन्य जगह भी लगभग यही समस्या है। आसानी से किसान खेतों पर नहीं पहुंच सकते हैं। जिस कारण से उनकी फसल अन्ना जानवरों के द्वारा बर्बाद हो जाती है।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट पुलिस ने जनपद के 22 कामगार मजदूरों को तेलंगाना से मुक्त कराया

20 सालों से अस्पताल में कोई डॉक्टर नहीं है। जिस कारण से नगर वासियों को जिला अस्पताल व मेडिकल कॉलेज मऊरानीपुर जाने में असुविधा होती है। बहुत से कमजोर गरीब रास्ते में ही अकाल मृत्यु को प्राप्त हो जाते हैं। बहुत सी महिलाओं को अस्पताल पहुंचते पहुंचते ही सड़कों पर एंबुलेंस में प्रसव कराना पड़ जाता है। यहां न ही उचित बस स्टैंड है न ही यात्रियों को ठहरने के लिए विश्राम घर है। यहां जितने भी सार्वजनिक शौचालय बने हैं आज भी उन में ताले लगे हुए हैं।

इंजीनियर विनोद कुमार वर्मा के मुताबिक इस बार की जनता ने विचार बना लिया है कि सक्षम योग पढ़ा लिखा व्यक्ति जो नगर की बात को जिले, प्रदेश तक पहुंचाएगा। विकास वही कर पाएगा एक शिक्षित व्यक्ति ही टोड़ी फतेहपुर में ब्लॉक स्टेडियम ,डिग्री कॉलेज, इंटर कॉलेज, आईटीआई कॉलेज, किसानों के खाद बिक्री केंद्र ,नगर में स्थाई बाजार, व्यापारियों के लिए दुकान स्थाई बस स्टैंड, विश्राम घर , और स्वरोजगार इत्यादि समस्याओं का निराकरण सिर्फ और सिर्फ इंजीनियर विनोद कुमार वर्मा के द्वारा ही कराया जा सकता है।  गली गली नुक्कड़ नुक्कड़ सभाओं के माध्यम से विशेष चर्चा का विषय बना हुआ है कि की जनता इस बार कर्मठ योग पढ़े लिखे व्यक्ति को ही चुनेगी।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0