योगमय हुई वीरांगना नगरी झाँसी, सांसद अनुराग शर्मा ने क्षेत्रवासियों के साथ किया योग

झाँसी में 9वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर नगर के श्री लक्ष्मी व्यायाम मंदिर के....

योगमय हुई वीरांगना नगरी झाँसी, सांसद अनुराग शर्मा ने क्षेत्रवासियों के साथ किया योग

झाँसी में 9वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर नगर के श्री लक्ष्मी व्यायाम मंदिर के प्रांगण में विशाल योग शिविर का आयोजन किया गया। जहां पर योग प्रशिक्षकों ने सैकड़ों लोगों को योगाभ्यास कराया। जिसमें पतंजलि के योग शिक्षक श्याम बुधौलिया के नेतृत्व में लोगों को अनलोम विलोम, कपालभाति, मयूरासन, सिंघासन सहित अनेकों आसनों से योग कराया। इस दौरान झाँसी-ललितपुर सांसद अनुराग शर्मा ने अपनी धर्मपत्नी श्रीमती पूनम शर्मा  सहित क्षेत्रीय जनता के साथ प्रतिभाग करते हुए योगाभ्यास किया।

सांसद अनुराग शर्मा ने योगाभ्यास के बाद उपस्थित जनता को योग का महत्व बताते हुए नियमित रूप से प्रतिदिन योग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति की ऐतिहासिक धरोहर श्योगश् मानव शरीर की एक ऐसी जरूरत है, जिसके अभ्यास के हजारों फायदे हैं।

उन्होंने अपील करते हुए कहा कि जीवन में शारीरिक, मानसिक एवं आध्यात्मिक संतुलन को बनाए रखने के लिए योग को नियमित दिनचर्या का हिस्सा अवश्य बनाएं। इस अवसर पर बुंदेलखंड सेवा मंडल द्वारा संचालित विद्यालय महारानी लक्ष्मीबाई इंटर कॉलेज झाँसी के पुरातन छात्र एवं राष्ट्रीय स्तर के एथीलीट अंशु रजक को सांसद अनुराग शर्मा द्वारा एथलेटिक्स स्पाइक किट प्रदान कर सम्मानित किया गया। 

यह भी पढ़ें-मोदी सरकार के सफलतम 9 वर्ष, बदलते भारत की कहानी हैः बृजेश पाठक

बताते चलें कि अंशु रजक सांसद खेल स्पर्धा के प्रथम संस्करण में एथलेटिक्स (दौड़) में विजयी होने के साथ - साथ आज झाँसी का नाम प्रदेश एवं राष्टीªय स्तर पर रौशन कर रहे हैं। इसके बाद, सांसद अनुराग शर्मा जी झाँसी किले परिसर में आयोजित योग प्रशिक्षण कार्यक्रम में सम्मिलित हुए एवं वहां उपस्थित महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओं व कैडेट्स के साथ योगाभ्यास किया। 

तत्पश्चात सांसद अनुराग शर्मा बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय कैम्पस में आयोजित योग प्रशिक्षण कार्यक्रम में सम्मिलित हुए तथा विश्वविद्यालय कैम्पस के छात्र-छात्राओं एवं शिक्षक-शिक्षिकाओं के साथ योगाभ्यास किया। 

इस अवसर पर बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के कुलपति मुकेश पाण्डेय , बिपिन बिहारी महाविद्यालय के प्राचार्य तीर्थेष कुमार शर्मा आदि के साथ छात्र-छात्राओं एवं शिक्षक-शिक्षिकाओं सहित सैकड़ों की संख्या में क्षेत्रीय जनता उपस्थित रही।

यह भी पढ़ें-बांदा का कौन है तीसरा शख्स, जिसका मन की बात में पीएम ने किया उल्लेख

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0