लक्ष्य के सापेक्ष टीकाकरण में प्रदेश में अव्वल रहा झांसी

कोरोना के टीकाकरण महाभियान में जनपद ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है। प्रदेश सरकार की ओर से मिले अब तक के सबसे अधिक..

लक्ष्य के सापेक्ष टीकाकरण में प्रदेश में अव्वल रहा झांसी
कोविद टीकाकरण (covid vaccination)

कोरोना के टीकाकरण महाभियान में जनपद ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है। प्रदेश सरकार की ओर से मिले अब तक के सबसे अधिक 36 हजार लक्ष्य के सापेक्ष जनपद में शुक्रवार को शाम 05 बजे तक 36 हजार से अधिक लोगों का टीकाकरण कर जनपद ने न सिर्फ अपने ही पिछले रिकॉर्ड को तोड़ा बल्कि प्रदेश में अव्वल आकर एक कीर्तिमान बनाया है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. जीके निगम ने इस उपलब्धि पर सभी को बधाई दी और बताया पिछली बार की तरह इस बार भी पहले से माइक्रो प्लान बनाकर, प्वाइंट टू प्वाइंट कार्य करने की रणनीति बनायी गयी थी। यह उपलब्धि सभी की कड़ी मेहनत का नतीजा है।

यह भी पढ़ें - झाँसी- अब और ज्यादा मजबूत होगा सिविल डिफेंस, मोहल्ला रक्षा समिति का भी होगा गठन

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. रविशंकर ने बताया कि ग्रामीण स्तर पर 187 और शहरी क्षेत्र में 18 टीम के संयुक्त सहयोग से जनपद ने बेहतर कार्य करके दिखाया। इसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं। अभी 05 बजे तक का ऑनलाइन अपडेट 36935 है, ये अभी आगे और बढ़ सकता है। बता दे कि जनपद में शुक्रवार को कोविड टीकाकरण महाभियान चला।

शासन से 36 हजार का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए स्वास्थ्य टीमों ने जोश के साथ अपने-अपने टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचकर वैक्सीनेशन शुरू कर दिया। हर एक साइट के लिए पहले से ही लक्ष्य निर्धारित किया गया था, जिसमें लोगों ने बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी निभाई और महाअभियान को सफल बनाया।

यह भी पढ़ें - बुंदेली लोक संस्कृति के महानायक हैं लाला हरदौल : अनिल जी

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1