झांसी : सेना का गोला फटने से एक की मौत दूसरा गंभीर

बबीना थाना क्षेत्र में सेना का निष्प्रयोज्य गोला फटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दूसरा गंभीर..

झांसी : सेना का गोला फटने से एक की मौत दूसरा गंभीर

बबीना थाना क्षेत्र में सेना का निष्प्रयोज्य गोला फटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दूसरा गंभीर रुप से घायल हो गया। बताया जा रहा है कि सेना की फायरिंग रेंज से तांबा बीनते समय मिले निष्प्रयोज्य गोले को तोड़कर तांबा निकालते समय यह घटना घटित हुई। पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर मोर्चा संभाला। 
हरपालपुर निवासी राजेश और रामजी तांबा बीनकर अपना जीवन यापन करते हैं। बुधवार की दोपहर भी दोनों सेना की फील्ड फायरिंग रेंज में गए हुए थे। तांबा बीनते वक्त उन्हें एक सेना का मिस फायर गोला मिला। इस गोले को राम जी और राजेश अपने साथ उठा लाए। उसके बाद फील्ड फायरिंग रेंज के बाहर गोले को तोड़कर तांबा निकालते वक्त वह ब्लाॅस्ट हो गया। ब्लाॅस्ट में राजेश की मौत हो गई। जबकि रामजी को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। 
मामले की जानकारी मिलते ही बबीना थाना पुलिस और सीओ सदर हिमांशु गौरव मौके पर पहुंच गये। इसके बाद मृतक राजेश का पंचायत नामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। साथ ही राम जी को इलाज के लिए भेजा गया।
इससे पहले भी हो चुके हैं कई मामले
 
बबीना थाना क्षेत्र और रक्सा थाना क्षेत्र से जुड़ा हुआ काफी बड़ा भाग फील्ड फायरिंग रेंज में आता है। यहां पर सेना अपना युद्ध अभ्यास करती है। यहां बबीना फील्ड फायरिंग रेंज है। जहां पर गोले बारूद की प्रैक्टिस की जाती है। कई बार तोप के गोले मिस फायर हो जाते हैं।
जिसमें थोड़े से तांबे के लालच में यहां के क्षेत्रवासी तांबा बीनते हुए अपनी जान की भी परवाह नहीं करते। इसके पहले भी कई बार इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं, बावजूद इसके क्षेत्रवासी इससे सीख नहीं ले पाए हैं। 
हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0