पत्रकारों ने CM को भेजा मांग पत्र, एक हफ्ते बाद करेंगे लखनऊ कूच

सूचना विभाग की तानाशाही से त्रस्त पत्रकारों ने 2 दिन पहले मंडल स्तर की बैठक बुलाकर अपनी मांगों से संबंधित मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन तैयार ...

पत्रकारों ने CM को भेजा मांग पत्र, एक हफ्ते बाद करेंगे लखनऊ कूच

बांदा
सूचना विभाग की तानाशाही से त्रस्त पत्रकारों ने 2 दिन पहले मंडल स्तर की बैठक बुलाकर अपनी मांगों से संबंधित मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन तैयार किया था। इस ज्ञापन को बांदा प्रेस क्लब की ओर से सोमवार को चित्रकूट धाम मंडल के आयुक्त बालकृष्ण त्रिपाठी को सौंपा गया। मांगो का निराकरण न होने पर पत्रकार अपना संघर्ष जारी रखेंगे, एक सप्ताह बाद इस मसले को लेकर चारों जिलों का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मिलने जाएगा। अगर समस्याओं का निदान नहीं होता तो प्रदेश की राजधानी में ही गांधी प्रतिमा के समक्ष अनशन शुरू करेंगे।

यह भी पढ़े :बांदा : रंजिशन घर में सोते समय युवक की गोली मारकर हत्या

बांदा प्रेस क्लब के तत्वाधान में 18 नवंबर को शहर के होटल सारंग में बांदा चित्रकूट हमीरपुर और महोबा के पत्रकारों ने एकजुट होकर सूचना विभाग की कार्य प्रणाली पर अंकुश लगाने की मांग की थी। इस संबंध में एक ज्ञापन मुख्यमंत्री को प्रेषित करने का निर्णय लिया गया था। 10 सूत्रीय ज्ञापन को आज चित्रकूट मंडल के कमिश्नर के माध्यम से मुख्यमंत्री को प्रेषित किया गया। 

प्रेस क्लब के अध्यक्ष दिनेश निगम दद्दा जी ने बताया, "18 नवंबर को हुई मंडलीय बैठक में सूचना विभाग से प्रताड़ित पत्रकारों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजने का निर्णय लिया था। जो आज कमिश्नर के माध्यम से भेज दिया गया। कमिश्नर चित्रकूट मंडल ने आश्वस्त किया है कि इस ज्ञापन को चारों जनपदों के जिला अधिकारियों को भेजा जाएगा और जल्दी ही पत्रकारों की समस्याओं समाधान कराया जाएगा।"महासचिव सचिन चतुर्वेदी ने कहा, "बांदा सहित पूरे चित्रकूट धाम मण्डल में पत्रकारों में दो और तीन फाड़ करने का जो प्रशासनिक रवैया चल रहा है, वो अब अधिक दिन नहीं चलने वाला। बांदा प्रेस क्लब अब पूरे मूड में है, कि जब तक हमें न्याय नहीं मिलेगा, तब तक ये आन्दोलन नहीं रुकेगा। दिनो दिन पत्रकारों की अस्मिता से जुड़ा ये आंदोलन और तेज होगा।"

यह भी पढ़े :बांदाःनाती को बाबा ने जमीन में नही दिया हिस्सा,,नाराज नाती बन गया शैतान किया ये काम

मांग पत्र में मंडल के सभी जनपदों में कई वर्षों से जमें अधिकारी कर्मचारियों का स्थानांतरण करने, पत्रकारों को आयुष्मान कार्ड बनाने, सभी सरकारी कार्यालय में मंडल के वास्तविक पत्रकारों की सूची भेजने, मान्यता प्राप्त और गैर मान्यता प्राप्त पत्रकारों की हर माह बैठक कर समस्याओं का निस्तारण करने, जिन वास्तविक पत्रकारों को सूचना विभाग ने सूचीबद्ध नहीं किया उन्हें तत्काल सूचीबद्ध करने, वीआईपी कार्यक्रमों में सभी पत्रकारों को पास निर्गत करने, चारों जिलों के सूचना विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार की जांच कर कार्रवाई करने की मांग शामिल है।

यह भी पढ़े :बांदा को मिला एक और सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल 

ज्ञापन देने वाले पत्रकारों में प्रेस क्लब अध्यक्ष दिनेश निगम दद्दा जी,  महासचिव सचिन चतुर्वेदी, कमल सिंह, मोहम्मद इदरीश, मयंक शुक्ला, अरविंद श्रीवास्तव, श्रीश पांडे, प्रदीप त्रिपाठी, सुरेश साहू और संजय मिश्रा आदि शामिल रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0