केसीएनआईटी आईटीआई के छात्रों ने प्रोजेक्ट मॉडल के माध्यम से बताया ग्रीन एनर्जी का महत्व, राज्य मंत्री ने सराहा

केसीएनआईटी प्राइवेट आईटीआई के छात्र छात्राओं ने नवाचार कौशल प्रदर्शनी में विभिन्न प्रकार के प्रोजेक्ट मॉडल के माध्यम...

केसीएनआईटी आईटीआई के छात्रों ने प्रोजेक्ट मॉडल के माध्यम से बताया ग्रीन एनर्जी का महत्व, राज्य मंत्री ने सराहा

केसीएनआईटी प्राइवेट आईटीआई के छात्र छात्राओं ने नवाचार कौशल प्रदर्शनी में विभिन्न प्रकार के प्रोजेक्ट मॉडल के माध्यम से एक्सप्रेस वे एवं हाईवे के किनारे की स्थित स्ट्रीट लाइट को जलाकर ऊर्जा का संचालन करने और इसके जरिए ग्रीन एनर्जी के महत्व को बताया। जिसे देखने के बाद उत्तर प्रदेश के जल शक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद ने छात्रों छात्र-छात्राओं की सराहना की।

यह भी पढ़ें - झांसीः रेल कोच कारखाने का काम पूरा, मशीनों की टेस्टिंग शुरू, इसी में वंदे भारत के कोचों का इंटीरियर होगा

KCNIT ITI students

जनपद बाँदा में संचालित राजकीय व निजी संस्थानों के अनुदेशक व छात्रों में ‘‘ नवाचार रचनात्मकता ’’ की आवश्यकता को समझते हुए संयुक्त निदेशक (प्रशिक्षु.) चित्रकूट धाम मण्डल, बाँदा के निर्देश पर बुधवार को एमएसडी निजी आईटीआई में नवाचार कौशल प्रदर्शनी का आयोजन किया गया था। जिसमें केसीएनआईटी प्राईवेट आईटीआई के इलेक्ट्रीशियन एवं फीटर टेड्र के छात्रों ने विभिन्न प्रकार के प्रोजेक्ट मॉडल का प्रस्तुतीकरण किया।

यह भी पढ़ें - बालक को अगवा करने की कोशिश, बेहोशी की अवस्था में मिला

इस कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि राज्यमंत्री रामकेश निषाद ने छात्रों के प्रस्तुतिकरण को सराहा तथा इलेक्ट्रीशियन के छात्रों आदित्य सिंह, देवेन्द्र कुमार, नवेन्द्रजीत, नीलेश, अभिषेक कुमार, एवं प्रिंस द्वारा निर्मित, पीजोइलेक्ट्रिक जनरेटर व सोलर पैनल के द्वारा ऊर्जा एकत्र करके एक्सप्रेस वे एवं हाइवे के किनारे की स्ट्रीट लाईट को जलाकर ऊर्जा का संचालन करना भविष्य में ग्रीन एनर्जी के क्षेत्र में इसी उपयोगिता को बताया। 

यह भी पढ़ें - कार्यभार संभालते ही डीएम ने अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, बाहर से दवा लिखने पर दी चेतावनी

फिटर के छात्रों ललिता प्रजापति, निगहत परवीन, साकेत गुप्ता, आदर्श मिश्रा, धर्मेन्द्र विश्वकर्मा, एवं भरत द्वारा निर्मित विण्ड एनर्जी से न्यूमेटिक पावर प्लांट से क्ब् लाइट का उत्पादन पर्यावरण के क्षेत्र में उपयोगिता को दर्शाता है। इस अवसर पर संयुक्त निदेशक मृदुल कुलश्रेष्ठ, फोरमैन प्रेम कुमार, तथा संस्थान के प्रधानाचार्य समरजीत सिंह व प्रोजेक्ट कोआर्डिनेटर, राजेन्द्र प्रसाद सैनी, आशष साहू, शिवानी गुप्ता, अम्बुज अवस्थी व प्रांजुल अवस्थी उपस्थित रहें तथा सभी ने छात्रों का उत्साहवर्धन किया।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
1
love
3
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0