देश में चौथी बार महामंत्री बनने वाले देश के पहले नेता बने कैलाश विजयवर्गीय

केंद्रीय सियासत में मध्य प्रदेश का जलवा बरकरार रहा, केंद्रीय पदाधिकारियों की भाजपा ने नई टीम घोषित की है। टीम में मध्य प्रदेश से तीन नेताओं को उनके पद पर बरकरार रखा गया है...

देश में चौथी बार महामंत्री बनने वाले देश के पहले नेता बने कैलाश विजयवर्गीय

छतरपुर,

केंद्रीय सियासत में मध्य प्रदेश का जलवा बरकरार रहा, केंद्रीय पदाधिकारियों की भाजपा ने नई टीम घोषित की है। टीम में मध्य प्रदेश से तीन नेताओं को उनके पद पर बरकरार रखा गया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा की नई टीम में कैलाश विजयवर्गीय राष्ट्रीय महामंत्री बने रहेंगे। इसी तरह सौदान सिंह राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और ओमप्रकाश धुर्वे भी राष्ट्रीय सचिव के पद पर बरकरार रहेंगे। सह कोषाध्यक्ष पद से मंदसौर सांसद सुधीर गुप्ता को हटाया गया है।

यह भी पढ़ें- वंदे भारत ट्रेन में खाने में मिला कॉकरोच, जानिये IRCTC क्या लिया एक्शन

कैलाश विजयवर्गीय लगातार चौथी बार  राष्ट्रीय महामंत्री बने हैं। वे पार्टी के अकेले ऐसे नेता हैं। पहली बार अमित शाह के अध्यक्ष रहते समय उन्हें महामंत्री बनाया गया था। दो बार वे शाह के साथ महामंत्री रहे। अब जेपी नड्डा ने भी उन्हें अपने कार्यकाल में दोबारा महामंत्री बनाया है। मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए विजयवर्गीय पर केंद्रीय नेतृत्व का भरोसा बना हुआ है।सौदान सिंह और ओमप्रकाश धुर्वें को पिछले पदों पर बरकरार रखा गया है। मंदसौर सांसद सुधीर गुप्ता को जिम्मेदारी से मुक्त किया गया है। 

यह भी पढ़ें- इन दो दुराचारियों को मिली 10 और 20 साल कैद की सजा


ओमप्रकाश धुर्वे एमपी में बड़ा आदिवासी चेहरा
मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री रहे ओमप्रकाश धुर्वे को भी जेपी नड्‌डा की टीम में बरकरार रखा गया है। इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए धुर्वे को फिर रिपीट किया गया है। डिंडौरी जिले के रहने वाले ओमप्रकाश धुर्वे को एमपी के साथ ही छत्तीसगढ़ और राजस्थान के आदिवासी इलाकों में चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी मिल सकती है।

-पंकज पाराशर

यह भी पढ़ें- बांदाःपुल से केन नदी में इस लड़की ने लगाई छलांग, मछुआरों ने बचाई जान

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0