कंगना रनौत ने की मुख्यमंत्री योगी की तारीफ, उप्र में फिल्म सिटी बनाने का समर्थन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश में देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने की घोषणा का बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने स्वागत किया है...

कंगना रनौत ने की मुख्यमंत्री योगी की तारीफ, उप्र में फिल्म सिटी बनाने का समर्थन

लखनऊ, (हि.स.)

  • योगी सरकार देश की सबसे उम्दा फिल्म सिटी बनाने को जमीन तलाशने में जुटी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश में देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने की घोषणा का बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने स्वागत किया है। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी को इसके लिए धन्यवाद दिया है।

कंगना रनौत ने शनिवार को ट्वीट किया कि लोगों का मानना है कि भारत में हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री है। जो कि गलत है। तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री ने खुद को बेहद अच्छा साबित करते हुए टॉप पोजिशन पर शुमार किया है और अब यहां कि फिल्मे कई भाषाओं में रिलीज होती हैं। यहां तक की कई हिंदी फिल्में रामोजी हैदराबाद में शूट की जाती हैं।

यह भी पढ़ें : 12,460 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों की नियुक्ति की मांग को लेकर प्रियंका ने उठाया यह कदम...

कंगना ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा योगी आदित्यनाथ जी की ओर से किए इस ऐलान की मैं सराहना करती हूं। हमें फिल्म उद्योग में कई सुधारों की आवश्यकता है। सबसे पहले बड़े फिल्म उद्योग की जरूरत है, जिसे भारतीय फिल्म उद्योग कहा जाए। हॉलीवुड को भी इससे फायदा मिल सके। एक इंडस्ट्री लेकिन कई फिल्म सिटी।

दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि वर्तमान परिस्थितियों में देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की आवश्यकता है। उत्तर प्रदेश यह जिम्मेदारी को लेने के लिए तैयार है। हम एक उम्दा फिल्म सिटी तैयार करेंगे। उन्होंने नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण में से किसी एक प्राधिकरण में फिल्म सिटी के निर्माण के लिए जमीन की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें : कानपुर में रेलवे का बन रहा अंतरराष्ट्रीय स्तर का सबसे बड़ा मेमू शेड

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह फिल्म सिटी फिल्म निर्माताओं को एक बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगी, साथ ही, रोजगार सृजन की दृष्टि से भी अत्यंत उपयोगी प्रयास होगा। इस दिशा में भूमि के विकल्पों के साथ यथाशीघ्र कार्ययोजना तैयार की जाए।

दरअसल योगी सरकार फिल्म निर्माण के क्षेत्र में विभिन्न सुविधाएं मुहैया कराकर विकास का खाका खींचने का काम कर रही है। अमिताभ बच्‍चन की गुलाबो सिताबो, आयुष्‍मान खुराना की बाला और ड्रीमगर्ल, कार्तिक आर्यन की 'पति, पत्‍नी और वो', अजय देवगन की रेड जैसी कई चर्चित फ‍िल्‍में उत्‍तर प्रदेश की ही कहानियां हैं और यहां पर ही शूट की गई हैं।

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश में जल्द शुरु होगी भर्ती प्रक्रिया, मुख्यमंत्री ने विभागों से मांगा खाली पदों का ब्यौरा

सरकार के मुताबिक राज्य में फिल्म निर्माण के क्षेत्र में अपार सम्भावनाएं हैं। इसीलिए बड़ी संख्या में फिल्म निर्माता व निर्देशक उत्तर प्रदेश का रुख कर रहे हैं। राज्य में फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने के लिए सब्सिडी दी जा रही है। मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में प्रोसेसिंग यूनिट तथा फिल्म सिटी की स्थापना पर भी काम किया जा रहा है।

मुख्‍यमंत्री ने यूपी फिल्म पॉलिसी-2018 के तहत फिल्म निर्माण एवं फिल्मोद्योग को बढ़ावा देने के लिए लखनऊ में प्रोसेसिंग यूनिट्स की स्थापना को लेकर भी निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में 100 दर्शकों की क्षमता के सिनेमा हॉल के निर्माण की संभावना पर भी काम किया जा रहा है। ऐसा होने पर प्रदेश के हर इलाके में सिनेमा हाल नजर आएंगे। अभी तक सिर्फ जनपदों में एक-दो टाकीज होते थे, और वह भी समय के साथ दम तोड़ रहे हैं। लेकिन, अब प्रदेश में फिल्म निर्माण को और बढ़ावा देने के लिए तेजी से काम किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : किसानों से जुड़े पारित विधेयकों पर बसपा कतई सहमत नहीं : मायावती

फिल्म उत्पादन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एयर कनेक्टिविटी को और मजबूत करने पर भी काम किया जा रहा है, ताकि देश-विदेश से फिल्म कम्पनियां आसानी से प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में आसानी से और काम समय में पहुंच सके। प्रदेश में  एयर कनेक्टीविटी की सुविधाएं बढ़ी हैं। नए एयरपोर्ट  विकसित हुए हैं। एयर ट्रैफिक और पैसेंजर ट्रैफिक में भी इजाफा हो रहा है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0