मध्य प्रदेश के कंस मामा का वध करने के लिए आया कन्हैया कुमार 

मध्य प्रदेश के इंदौर में ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में बड़ी संख्या में प्रदेशभर के युवा आदिवासी इकट्ठे हुए। मौका था आदिवासी युवा महापंचायत का। कार्यक्रम को सबसे पहले कन्हैया...

मध्य प्रदेश के कंस मामा का वध करने के लिए आया कन्हैया कुमार 

आदिवासी युवा महापंचायत में गर्जे कन्हैया कुमार 
छतरपुर,

मध्य प्रदेश के इंदौर में ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में बड़ी संख्या में प्रदेशभर के युवा आदिवासी इकट्ठे हुए। मौका था आदिवासी युवा महापंचायत का। कार्यक्रम को सबसे पहले कन्हैया कुमार ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बेटा विदेश में पढ़ता है क्योंकि वे अपने प्रदेश में ही इतने अच्छे स्कूल और कालेज नहीं बनवा सके।

यह भी पढ़ें- बरौनी एक्सप्रेस ट्रेन में सफर के दौरान यात्री ने टीटीई को जड़ा थप्पड़

 उन्होंने कहा कि आदिवासियों ने वोट का अधिकार लेने के लिए भी संघर्ष किया है। अब सरकारों को समझना होगा कि वो आदिवासियों की मांगें नहीं मांगेंगे तो हम छीन लेंगे। आज मणिपुर में आपस में लोगों को लड़ाया जा रहा है। वोट की ताकत सबकी एक है चाहे वह अमीर हो या गरीब। प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का नाम नरोत्तम है लेकिन उनका काम निकृष्टतम है। उनके राज्य में सबसे अधिक महिला अपराध होते हैं और केंद्र के आंकड़ों में भी यह बात दर्ज है। कन्हैया ने कंस मामा का वध किया था यह बात शिवराज मामा को सुनाने आया हूं। हमें सवाल पूछना होगा कि सिलेंडर क्यों महंगा है। सरकार और नेता हमें ठग रहे हैं। आंखों में धूल झोंककर हमारे जल जंगल जमीन खींच रहे हैं। हमारे बच्चों के लिए भी अच्छा स्कूल होना चाहिए। भर्ती घोटाला खत्म ही नहीं हो रहा है। नरोत्तम मिश्रा दीपिका पादुकोण को ही देखते रहते हैं, उन्हें अपना राज्य देखना चाहिए। 

यह भी पढ़ें-सदर विधायक का प्रयास रंग लाया, रामलीला मैदान का होगा कायाकल्प 

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह ने कहा कि संविधान खतरे में है और हमें वोट की ताकत का उपयोग करना होगा। उन्होंने आदिवासियों के मांगपत्र की सभी मांगें पूरी करने का वादा किया। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा बोलना शुरू नहीं करेंगे तो आदिवासी आगे नहीं बढ़ेंगे। मध्यप्रदेश आदिवासियों का प्रदेश था। यह पूरी जमीन उनकी थी। आज यह अपनी जमीन के लिए दूसरों से पट्टे मांग रहे हैं। आज कॉलेज और नौकरी की मांग करना पड़े तो इससे शर्मनाक कुछ नहीं हो सकता। भ्रष्टाचार एक व्यवस्था बन गया है। गरीबी रेखा में नाम लिखाने के लिए भी लोग पैसा दे रहे हैं। लाड़ली बहना योजना के बारे में आज ही क्यों सूझा। चुनाव आते हैं तो इन्हें पैसा बांटने का सूझता है। मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो सरकार गिराने के लिए पैसा और कई तरह के लालच लेकर आते थे। मैंने कभी नहीं लिया। सरकार गिर गई।


पंकज पाराशर वाटर हीरो रामबाबू तिवारी को यंग एनवायरनमेंट एंबेसडर अवार्ड 
यह भी पढ़ें-



What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0