कानपुर खजुराहो पैसेंजर ट्रेन आज से आएगी पटरी पर, इन 6 जिले के लोगों को मिलेगा लाभ

पिछले 25 माह से बंद चल रही कानपुर खजुराहो एवं खजुराहो कानपुर पैसेंजर ट्रेन को अगले आदेश तक चलाने के लिए उत्तर मध्य रेलवे..

कानपुर खजुराहो पैसेंजर ट्रेन आज से आएगी पटरी पर, इन 6 जिले के लोगों को मिलेगा लाभ
फाइल फोटो

  • पैसेंजर ट्रेन के चलने से एमपी यूपी की यात्रा होगी सुगम

पिछले 25 माह से बंद चल रही कानपुर खजुराहो एवं खजुराहो कानपुर पैसेंजर ट्रेन को अगले आदेश तक चलाने के लिए उत्तर मध्य रेलवे ने नोटिफिकेशन कराकर इसको 2 मई से कानपुर तथा 3 मई से खजुराहो से चलाने की हरी झंडी प्रदान कर दी।

यह भी पढ़ें - दूसरे दिन भी बुन्देलखण्ड 48 डिग्री के साथ सबसे गर्म रहा

सोमवार को शाम 4 बजे से यह पटरी पर दौड़ने लगेगी। इससे क्षेत्रीय लोगों में हर्ष व्याप्त है। इस ट्रेन के चलने से कानपुर शहर, हमीरपुर, बांदा, चित्रकूट, महोबा, छतरपुर, टीकमगढ़, आदि जनपदों के लोगों को आवागमन में सुविधा प्राप्त होगी। सहालग के इस दौर में इस ट्रेन के संचालित होने से रेलवे को भी अच्छा रिस्पांस मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

कोरोना संक्रमण का दौर बढ़ने पर खजुराहो कानपुर एवं कानपुर खजुराहो पैसेंजर ट्रेन का संचालन मार्च 2020 में बंद कर दिया गया था। तब से यह ट्रेन बंद चल रही थी। इस ट्रेन के बंद होने से सुबह-शाम कानपुर खजुराहो बांदा घाटमपुर महोबा आदि जगहों पर आने जाने के लिए कोई ट्रेन कानपुर बांदा रूट पर नहीं थी। इस ट्रेन के संचालन के लिए व्यापार मंडल सहित अन्य सामाजिक संगठन एवं कार्यकर्ता लंबे अरसे से ज्ञापन भेजकर ट्रेन को संचालित करने की मांग कर रहे थे। गत 29 अप्रैल को उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य यात्री परिवहन प्रबंधक डीके वर्मा ने आदेश जारी करके इसको चलाने की अनुमति दी थी।

यह भी पढ़ें - उप्र : 70 से अधिक डिब्बे मे कोयला लदी मालगाड़ी पलटी

एक मई को इस पैसेंजर ट्रेन को कानपुर तथा खजुराहो से चलाने के लिए उत्तर मध्य रेलवे ने नोटिफिकेशन कराकर इसको अग्रिम आदेश तक पटरी पर दौड़ने की हरी झंडी प्रदान करके सभी स्टेशन मास्टरों को इसके संचालन का आदेश पहुंचा दिया है। इसके संचालन का नोटिफिकेशन होते ही लोगों में हर्ष व्याप्त हो गया है। सुमेरपुर व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष महेश गुप्ता दीपू ने कहा कि इसके संचालन से व्यापारियों के साथ आम लोगों को कानपुर तथा खजुराहो के मध्य आने जाने में सुविधा प्राप्त होगी और व्यापार को बढ़ावा मिलेगा।

सुमेरपुर कस्बे के स्टेशन मास्टर अमानउद्दीन ने बताया कि कानपुर खजुराहो को 2 मई की शाम तथा खजुराहो कानपुर पैसेंजर यात्री गाड़ी के 3 मई से संचालन का आदेश प्राप्त हो गया है। 2 मई को यह कानपुर से शाम 4.20 बजे पर चलकर शाम 6.17 बजे यहां आयेगी। इसी तरह यह 3 मई को तड़के खजुराहो से 4.05 बजे चलकर यहां सुबह 8.10 बजे आएगी। यह ट्रेन यहां से चलकर 10.40 बजे कानपुर सेंट्रल पहुंचेगी।

ये खबर आपको अच्छी लगी हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा। या कोई सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स पर कमेंट भी कीजिये।

रेलवे की अन्य लेटेस्ट अपडेट के लिए देखते रहिये इस वेबसाइट bundelkhandnews.com को।

यह भी पढ़ें - खत्म होने वाली है इंतजार की घड़ियां, चित्रकूट एयरपोर्ट का रनवे तैयार, अब उड़ान का इंतजार

हि.स

What's Your Reaction?

like
5
dislike
0
love
7
funny
4
angry
1
sad
5
wow
3