कानपुरवासियों को तय समय पर मिलेगा मेट्रो सफर का तोहफा

कानपुर मेट्रो का निर्माण कार्य जिस गति से चल रहा है वह लक्ष्य के अनुरुप है। अभी तक निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की बाधा नहीं आयी है और उम्मीद है कि...

कानपुरवासियों को तय समय पर मिलेगा मेट्रो सफर का तोहफा

कानपुर,

  • मेट्रो पर चल रहे निर्माण कार्य पर एमडी ने जताई खुशी

कानपुर मेट्रो का निर्माण कार्य जिस गति से चल रहा है वह लक्ष्य के अनुरुप है। अभी तक निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की बाधा नहीं आयी है और उम्मीद है कि गति में रुकावट नहीं होगी। ऐसे में यह कहा जा सकता है कि नवम्बर 2021 तक मेट्रो के पहले फेज का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा और कंपूवासियों को तय समय पर मेट्रो का तोहफा मिल जाएगा। यह बातें शनिवार को मेट्रो का निरीक्षण करने आये एमडी कुमार केशव ने मीडिया से बातचीत करते हुए कही।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे में 13 माह बाद शुरू हो जाएगा यातायात

  • नवम्बर 2021 तक पहले फेज में दौड़ने लगेगी मेट्रो

शनिवार को कानपुर पहुंचे उत्तर प्रदेश मेट्रो कॉरपोरेशन के एमडी कुमार केशव ने कानपुर मेट्रो का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान तेजी से कार्य होने पर खुशी जाहिर करी और निर्धारित समय से पूर्व कानपुर वासियों को मेट्रो में सफर करने का तोहफा देने का वादा भी किया है।

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश : 10 पॉलिटेक्निक संस्थानों के लैंग्वेज लैब के लिए 1.75 करोड़ मंजूर

उन्होंने बताया कि पहले चरण में आईआईटी से मोतीझील तक का कार्य, दूसरे चरण में अंडर ग्राउंड मेट्रो का कार्य और तीसरे चरण में स्वदेशी मिल से नौबस्ता तक मेट्रो का कार्य होना है। उन्होंने कहा कि तय समय के मुताबिक नवम्बर 2021 तक कानपुरवासियों के लिए मेट्रो सेवाएं देने लगेगी। इसके साथ ही यह भी कहा कि जिस प्रकार एक साल के अंदर इतनी तेजी से कार्य हुआ है उससे कानपुर में निर्धारित समय से पूर्व भी मेट्रो चालू होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें - झाँसी : अब तक 635 कैंसर मरीजों को मिल चुकी है निःशुल्क कीमोथेरेपी

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0