चित्रकूट से जल लेकर आ रहे कावड़ियों का एक शराबी से हुआ विवाद, कांवड़ियों ने काटा बवाल

चित्रकूट की पवित्र मंदाकिनी नदी से जल लेकर कावड़ियों का एक  समूह बांदा आ रहा था। तभी रास्ते में एक शराबी का कावड़ियों के साथ विवाद हो गया ....

 चित्रकूट से जल लेकर आ रहे कावड़ियों का एक शराबी से हुआ विवाद, कांवड़ियों ने काटा बवाल

बांदा,

चित्रकूट की पवित्र मंदाकिनी नदी से जल लेकर कावड़ियों का एक  समूह बांदा आ रहा था। तभी रास्ते में एक शराबी का कावड़ियों के साथ विवाद हो गया। शराबी द्वारा गाली गलौच करने पर कांवड़ियों ने नेशनल हाईवे पर जाम लगा दिया। यह जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे और कावड़ियों को समझा बुझाकर शांत कर दिया। साथ ही आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया।

यह भी पढ़ें- "शहीद पत्रकार सुरेश चंद्र गुप्ता के अतुल्य बलिदानों को पत्रकारों का सहृदय नमन" : दिनेश निगम दद्दा जी

जनपद से 400 विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता 14 जुलाई को कावड़ लेकर चित्रकूट गए थे। मंदाकिनी नदी से जल लेने के बाद चित्रकूट के रामघाट में स्थित शिवालय में जलाभिषेक किया और रविवार की रात वापस बांदा आ रहे थे। शहर कोतवाली के डिंगवाही गांव के पास मोटरसाइकिल में सवार एक शराबी ने कांवड़ियों के साथ अभद्रता करते हुए गाली गलौज की। जिससे नाराज होकर कावड़ियों ने नेशनल हाईवे पर जाम लगा दिया। यह जानकारी मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन फानन में पुलिस अधीक्षक दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और कांवड़ियों को समझ बुझाकर शांत कर दिया। इस सिलसिले में आरोपी को भी तत्काल गिरफ्तार किया गया।

यह भी पढ़ें-मुख्तार अंसारी की मदद करने के मामले में जेलर वीरेंद्र कुमार वर्मा के खिलाफ हुआ  ये एक्‍शन

इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि 16 जुलाई  को रात्रि में लगभग 8.30 बजे कुछ कावड़िए जनपद चित्रकूट की तरफ से जल भरकर आ रहे थे तभी थाना कोतवाली नगर क्षेत्र के ग्राम डिंगवाही के पास एक स्थानीय नागरिक जो शराब के नशे में था, से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। सूचना पर तत्काल उच्चाधिकारी तथा पुलिस बल मौके पर पहुंचे और कांवड़ियों को समझा-बुझाकर शहर की ओर रवाना किया गया। प्रकरण में अभियोग पंजीकृत कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। कार्यवाही की जा रही है। 

यह भी पढ़ें- बांदाः इन मांगों को लेकर दृष्टिहीन छात्रों ने सड़क पर लगाया जाम

इधर देर रात कावड़ यात्रा शहर की सीमा पर पहुंचने पर सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष राजकुमार राज, मनोज जैन रजत सेठ इत्यादि भाजपा नेताओं ने कावड़ियों का भव्य स्वागत किया। कावड़ियों ने सोमवार को शहर के प्रसिद्ध बामदेवेश्वर मंदिर में जलाभिषेक किया।
यह भी पढ़ें-आईपीएस राजा बाबू सिंह की संयोजकत्व में हुआ बृहद पौधा रोपण

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0