खजुराहो फिल्म फेस्टिवल - विश्व में बुंदेलखंड की पहचान बनाने का जरिया बना : गोविंदा

विश्व प्रसिद्ध पर्यटक स्थल में सिने स्टार गोविंदा ने खजुराहो फिल्म फेस्टिवल का भव्य शुभारंभ किया..

खजुराहो फिल्म फेस्टिवल - विश्व में बुंदेलखंड की पहचान बनाने का जरिया बना : गोविंदा

विश्व प्रसिद्ध पर्यटक स्थल में सिने स्टार गोविंदा ने खजुराहो फिल्म फेस्टिवल का भव्य शुभारंभ किया। मुख्य अतिथि सिने स्टार गोविंदा ने आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे आयोजन बुंदेलखंड की पहचान पूरे देश और विश्व में बनाने के जरिया बन रहे हैं। उन्होंने खजुराहो फिल्म फेस्टीवल की सराहना की और आयोजक राजा बुन्देला के साथ अपने पुराने संबंधों को भी याद किया।

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश सरकार ने भी ओमिक्रॉन वैरियंट का अलर्ट किया जारी

प्रसिद्ध कलाकार गोविंदा ने कहा कि आज सिनेमा पहले के मुकाबले ज्यादा विस्तृत हो गया है। अब सिनेमा बनाने वाले और देखने वाले दोनों ही ज्यादा समझदार और प्रतिभावान हैं। उन्होंने अपने फिल्मी जीवन के संस्मरण सुनाते हुए कहा कि उनके साथ भी कई बार ऐसा हुआ कि बड़ी मेहनत से फिल्म बनाने के बाद इसे थिएटर तक पहुंचाने में चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। इस दौरान मंच से गोविंदा को लाइफ टाइम अचीवमेंट एवार्ड सें नवाजा गया।

5 से 11 दिसंबर तक चलने वाले 7 दिवसीय इस आयोजन में कई सिने स्टार खजुराहो आकर आयोजन में चार चांद लगाएंगे। आजादी के अमृत महोत्सव की थीम पर आधारित फिल्म फेस्टिवल में खजुराहो और आसपास बनाई गई टपरा टाकीजांें में देशभिक्त पूर्ण व शिक्षाप्रद करीब 160 फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा। इस आयोजन में मप्र सरकार से भी सहयोग मिल रहा है।

इस आयोजन की खास बात ये है कि रूपहले पर्दे की रंगारंग चकाचौंध के दूसरी तरफ विरोध का काला साया भी है। हर बार की तरह इस बार भी खजुराहो फिल्म फेस्टिवल को लेकर विरोध के स्वर मुखर हैं। एक तरफ बुंदेली फिल्म इंडस्ट्री व शार्ट फिल्मों से जुड़े स्थानीय कलाकर ने उन्हें मंच न देने का आरोप लगाकर विरोध किया है, दूसरी तरफ बजरंग दल के बैनर तले खजुराहो फिल्म फेस्टिवल में सिने स्टार बॉबी देयोल के खजुराहो आने का विरोध किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - राजनीतिक दलों की रणभूमि बनी वीरभूमि महोबा, क्यों यही से प्रमुख नेता ठोंक रहें हैं ताल ?

विश्व पर्यटन नगरी में सातवें खजुराहो फ़िल्म महोत्सव की दूसरी शाम हिंदी फिल्मों के प्रसिद्ध अभिनेता दिलीप ताहिल और पार्स्व गायिका व अभिनेत्री सलमा आगा को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया।

Khajuraho International Film Festival-2021

समारोह की दूसरी शाम में मुख्य अतिथि प्रदेश के राजस्व मंत्री गोविन्द राजपूत थे, उन्हें आयोजक राजा बुन्देला ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया है। समारोह में अभिनेत्री सुश्मिता मुखर्जी भी पहुंची थीं। समारोह में पन्नाा, नौगांव व छतरपुर के कलाकारों ने भी अपनी प्रस्तुतियां दीं। कार्यक्रम में मुंबई के कलाकारों की प्रस्तुतियों को सभी ने खूब सराहा। कार्यक्रम के दौरान कई अलग-अलग क्षेत्रों में उल्लेखनीय काम करने वाली प्रतिभाओं को भी सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें -  डेल्टा और बीटा के मुकाबले ओमीक्रोन में री-इंफेक्शन का खतरा अधिक

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
3
wow
0