खजुराहो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में बुंदेलखंड के 17 जिलों की प्रतिभाएं होंगी सम्मलित

खजुराहो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के 8 वें समारोह का उदघाटन मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान...

खजुराहो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में बुंदेलखंड के 17 जिलों की प्रतिभाएं होंगी सम्मलित

मुंबई की हस्तियों का लगेगा जमावड़ा

खजुराहो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के 8 वें समारोह का उदघाटन मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे। फेस्टिवल में मुंबई के दर्जनों अभिनेता और अभिनेत्रियों के अलावा नामचीन डायरेक्टर जुटेंगे। यूपी -एमपी बुंदेलखंड के 17 जिलों के कलाकारों को स्टेज शो का मौका और प्रतिभाओं को सम्मान मिलेगा।

यह भी पढ़ें - UPSC के तर्ज पर पहली बार बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी के हुनरबाज में हुए मॉक इंटरव्यू, देखिए क्या बोले छात्र

Khajuraho International Film Festival

फेस्टिवल के यूपी बुंदेलखंड प्रभारी बुंदेली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह ने बताया कि 5 से 11 दिसंबर तक फिल्म फेस्टिवल का आयोजन होगा। संयोजक फिल्म अभिनेता राजा बुंदेला लगातार मुंबई में हीरो -हीरोइन को आमंत्रित कर रहे है। अभी तक सुनील शेट्टी, राजबब्बर, कृष्णा अभिषेक, सुधा चंद्रन, पायल रस्तोगी, सुनील इस्सर, पंकज धीर आदि अभिनेता -अभिनेत्रियों के अलावा डायरेक्टर अनीस बज्मी, आरके देश पांडेय, राहुल र वेल, एम.एस बिट्टा व चंद्र प्रकाश द्विवेदी ने खजुराहो आने की सहमति दी है । अगले एक सप्ताह में तमाम अन्य कलाकारों की भी सहमति आ जायेगी।

यह भी पढ़ें - झांसी में पर्यटन के विस्तार के साथ ही पर्यटकों को आधुनिक सुविधाएं मुहैया करायेंगी ये छह कंपनियां

8 वें खजुराहो फिल्म फेस्टिवल में लगभग 250 देशी विदेशी फिल्मों का प्रदर्शन होगा। बुंदेलखंड में बनीं दर्जनों  शार्ट फिल्म, वृत्तचित्र, टेली और फीचर फिल्मों को बड़ा मंच मिलेगा। बुंदेलखंड के 17 जिलों की लोक विधाओं, विलुप्त हो रही संस्कृति को पंख लगेंगे। इन जिलों में कार्यरत विभिन्न प्रतिभाओं को सम्मान दिया जाएगा। चित्रकूट, बाँदा, महोबा, हमीरपुर, झांसी, जालौन और ललितपुर की प्रतिभाओं को आमंत्रित किया जा रहा है।  

यह भी पढ़ें - परिवारिक एकता के लिए अखिलेश बना सकते हैं अपनी जगह शिवपाल सिंह यादव को नेता प्रतिपक्ष

यूपी बुंदेलखंड प्रभारी अजीत सिंह ने बताया कि फेस्टिवल का उदघाटन मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और समापन राज्यपाल मन्गू भाई पटेल करेंगे । युद्ध स्तर पर आयोजन की तैयारियाँ शुरु हो गई हैं । फिल्मों का संग्रह अभिनेता आरिफ शहडोली कर रहे हैं । एक सप्ताह पूर्व से डायरेक्टर राम बुंदेला, अभिनेत्री सुष्मिता मुख़र्जी और उनकी टीम खजुराहो में डेरा डाल देगी। इस दौरान अभिनय की बारीकियाँ सिखाने के लिए कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा । अजीत सिंह ने लोगों से बुंदेलखंड के इस फिल्म फेस्टिवल मे सहभागिता की अपील की है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0