खाकी दागदार : सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता से थाना प्रभारी ने किया दुष्कर्म, अखिलेश यादव परिजनों से मिलेंगे

उत्तर प्रदेश के ललितपुर से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। जिस खाकी वर्दी पर बहन-बेटियों की सुरक्षा का जिम्मा है..

खाकी दागदार : सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता से थाना प्रभारी ने किया दुष्कर्म, अखिलेश यादव परिजनों से मिलेंगे
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव..

ललितपुर, 

उत्तर प्रदेश के ललितपुर से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। जिस खाकी वर्दी पर बहन-बेटियों की सुरक्षा का जिम्मा है, उसी ने एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म की घिनौनी वारदात को अंजाम दिया है। पूरा मामला ललितपुर के पाली थाना क्षेत्र का है, जहां सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता नाबालिग किशोरी के साथ थाने के सरकारी क्वार्टर में थाना प्रभारी ने दुष्कर्म किया।इस बीच इस मामले मे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव झांसी पहुंचने वाले हैं। वे ललितपुर जिले के पाली में हुए गैंगरेप मामले में पाली पहुंचकर पीड़ित परिजनों से मुलाकात करेंगे। 

lalitpur police gangrape case

जानकारी के मुताबिक नाबालिग पीड़िता ने 22 अप्रैल को चार लड़कों पर दुष्कर्म का आरोप लगाया। जब उसे थाने लाया गया तो एसएचओ ने उसके साथ दुष्कर्म किया। वहीं अब एसएचओ समेत छह आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इस पूरे मामले में एक आरोपी को पुलिस ने पकड़ा लिया है, जबकि एसपी ललितपुर निखिल पाठक ने आरोपी एसएचओ को निलंबित कर दिया है। इधर, केस दर्ज होने की खबर मिलते ही आरोपी थानाधिकारी फरार हो गया है। पूरी मामले में दारोगा सहित पीड़िता की मौसी और चार अन्य पर एफआईआर हुई है।

यह भी पढ़ें - ललितपुर में यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, चार यात्रियों की मौके पर मौत

बता दें कि पीड़िता ने रो-रोकर अपने ऊपर बीती हैवानित को एसपी को सुनाई थी, जिसके बाद एक्शन लेते हुए आरोपी दरोगा को लाइन हाजिर करते हुए केस दर्ज करने का आदेश दिया।  थाना पाली क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी किशोरी के परिजनों ने बताया कि 22 अप्रैल को पाली निवासी चंदन, राजभान, हरिशंकर और महेंद्र चौरसिया उनकी नाबालिग बेटी को बहला-फुसलाकर भोपाल ले गए थे। वहां पर उसे स्टेशन के पास गलियों में छिपाकर रखा गया। आरोप है कि चारों उससे दुष्कर्म करते रहे।

वहीं किशोरी की मां अपनी बेटी के लापता होने का मुकदमा दर्ज कराने के लिए 23 अप्रैल को पुलिस कप्तान के पास पहुंची। एसपी ने थाना पुलिस को निर्देश दिए कि तत्काल किशोरी को बरामद किया जाए। पुलिस हरकत में आई तो आरोपी युवक किशोरी को उसकी मौसी के साथ लेकर 26 अप्रैल को थाना पाली पहुंचे और कहा कि किशोरी गायब नहीं हुई थी बल्कि वह भटक गई थी। 

यह भी पढ़ें - ललितपुर में दो बसों में अचानक लगी आग, निकली आग की लपटें

आरोप है कि थाना इंचार्ज तिलकधारी सरोज ने 27 अप्रैल को दिन में किशोरी के बयान दर्ज किए और फिर शाम को उसे थाना परिसर में बने अपने कमरे में ले गया और वहां दुष्कर्म किया। इसके बाद थाना इंचार्ज ने मौसी को बुलाकर किशोरी को उसकी सुपुर्दगी में सौंप दिया। इधर किशोरी की मां थाने के चक्कर काटती रही और बेटी को अगवा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करती रही मगर उसकी किसी ने नहीं सुनी। पुलिस ने 30 अप्रैल को किशोरी को थाने बुलाया और चाइल्ड लाइन के सुपुर्द कर दिया।

चाइल्ड लाइन में काउंसलिंग के दौरान किशोरी ने सारी घटना बताई। पूरा मामला सामने आने के बाद 3 मई को थानाध्यक्ष पाली तिलकधारी सरोज को सस्पेंड करते हुए उसके खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करा दिया। वहीं किशोरी को अगवा कर दुष्कर्म करने वाले चारों युवकों के खिलाफ भी मुकदमा लिखा गया है। पुलिस ने दुष्कर्म के मामले में एक आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। वहीं पुलिस अधीक्षक ने इस मामले में अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर दी हैं।

यह भी पढ़ें - खजुराहो को मिली एक और नई ट्रेन, फूलों से सजाकर केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार ने किया रवाना

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
2
sad
2
wow
2