1000 से अधिक बेड का कोविड-अस्पताल, मानवता के लिए किया समर्पित

सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज के आशीर्वाद से संत निरंकारी मिशन की ओर से बुराड़ीरोड, दिल्ली में स्थित ग्राउंड नं.8 क विशाल सत्संग भवन में कोविड-19..

1000 से अधिक बेड का कोविड-अस्पताल, मानवता के लिए किया समर्पित

सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज के आशीर्वाद से संत निरंकारी मिशन की ओर से बुराड़ीरोड, दिल्ली में स्थित ग्राउंड नं.8 क विशाल सत्संग भवन में कोविड-19 महामारी से ग्रस्त मरीजों के इलाज के लिए 1000 से भी अधिक बैड का‘कोविड-19 ट्रीटमेंटसेंटर’ पूरेइन्फ्रास्ट्रक्चर के साथ दिल्ली सरकार को उपलब्ध कराया जा रहा है।

यह भी  पढ़ें - चित्रकूट में कोरोना का कहर, ग्रामोदय विश्वविद्यालय के दो प्रोफेसरों की मौत-

सरकार के सहयोग से इस ट्रीटमेंट सेंटर में बैड इत्यदि व मरीजों के खाने-पीने की व्यवस्था संत निरंकारी मिशन द्वारा उपलब्ध करायी जायेगी। उक्त जानकारी जोनल इंवार्ज डा0 दर्शन सिहं द्वारा दी गई।

इस सन्दर्भ में दिल्ली सरकार के  स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने स्वास्थ्य विभाग की टीम एवं संत निरंकारी मंडल के सैक्रेटरी  जोगिंदर सुखीजा  के साथ इस स्थान का निरिक्षण किया और अपनी सन्तुष्टी प्रकट करते हुए इस स्थान पर संत निरंकारी मिशन की ओर से कोविड-19 ट्रीटमेंटसेंटर बनाने की अनुमति भी प्रदानकी। स्वास्थ्य मंत्री ने मिशन की ओर से की गई इस पहल के लिए सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज का हृदय से धन्यवादकिया।

covid hospital delhi

उल्लेखनीय है कि भारत में कोविड-19 के आरंभ से ही संत निरंकारी मिशन की ओर सराशन-लंगर बाँटने से लेकर आर्थिक रूप में केन्द्र तथा कई राज्य सरकारों के आपातकालीन निधीकोषों में धनराशि जमा की गई तथा पीपीईकिट्स, मास्क इत्यादि साधन उपलब्ध कराये गए और देशभर में लगातार रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जा रहा है।

यह भी  पढ़ें -  घबराना नहीं, बुन्देलखण्ड में कोरोना का रिकवरी रेट अच्छा, ठीक होकर घर जा रहे लोग

मिशन की इन सभी गतिविधियों में संत निरंकारी मिशन की मानवता को समर्पित विचारधारा  की झलक प्रतिबिंबित होती है और इस कार्य की हर स्तर पर सराहना भी हो रही है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0