बंद पत्थर खदान में मजदूर की गई जान, हादसे पर उठ रहे हैं सवाल

पत्थर खदान में ब्लास्टिंग करते समय दबने से मजदूर की मौत हो गई। जबकि घायल दूसरे मजदूर को गंभीर दशा के चलते डाक्टरो ने प्रयागराज रेफर..

बंद पत्थर खदान में मजदूर की गई जान, हादसे पर उठ रहे हैं सवाल
बंद पत्थर खदान में मजदूर की गई जान..

  • खनिज अधिकारी की कार्यशैली भी सवालों के घेरे में

पत्थर खदान में ब्लास्टिंग करते समय दबने से मजदूर की मौत हो गई। जबकि घायल दूसरे मजदूर को गंभीर दशा के चलते डाक्टरो ने प्रयागराज रेफर किया है। इस संबंध में थाना पुलिस ने दुर्घटना में मृत्यु होने की बात कही है।

ये घटना भरतकूप थाना क्षेत्र के भौरा पहाड़ पर हुई। सूत्रो के अनुसार पत्थर की खदान है जो लगभग पांच माह से बंद बताई जा रही है। जिसे पट्टेधारक का सहयोगी संचालित कर रहा था। शाम को ब्लास्टिंग के दौरान मप्र के शहडोल जिले के थाना मुलेहरा के वार्ड नं 17 मस्जिद टोला का मजदूर रसूल अहमद (34) पुत्र हकीब बक्श व नीलू (22) पुत्र अज्ञात पत्थर तोड़ते समय दबकर गंभीर रूप से घायल हो गए।

यह भी पढ़ें -  ब्लाक प्रमुख रामनगर का शपथ ग्रहण समारोह हुआ संपन्न

घटना में रसूल अहमद की मौत हो गई। घायल नीलू को बांदा जिले के बदौसा के नरेन्द्र सिंह ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। जहा डाक्टरो ने गंभीर दशा के चलते प्रयागराज रेफर किया है । स्थानीय लोगों में चर्चा है कि खदान में कार्य करते समय हादसा हुआ है, लेकिन साठगाठ के चलते मामले को दबाया जा रहा है ।

इस संबंध में पुलिस ने बताया कि शाम को सब्जी लेने बाइक से जाते समय अज्ञात वाहन की ठोकर से दोनो घायल हुए है। रसूल की मौत हो गई है। इस मामले में डीएम शुभ्रांत कुमार शुक्ला ने तीन सदस्यीय टीम गठित कर जांच के आदेश दिए हैं। टीम में जिला खनिज अधिकारी, सीओ सिटी, एसडीएम हैं। जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश हैं।

यह भी पढ़ें - डीएम ने प्रधानमंत्री बीमा महा अभियान वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1