अर्जुन सहायक परियोजना से महोबा, हमीरपुर व बाँदा के लाखों किसान होंगे लाभान्वित, पीएम करेंगे लोकार्पण

प्रधानमंत्री के आगामी प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में उत्तरप्रदेश सरकार के जलशक्ति मंत्री डॉ महेंद्र सिंह..

अर्जुन सहायक परियोजना से महोबा, हमीरपुर व बाँदा के लाखों किसान होंगे लाभान्वित, पीएम करेंगे लोकार्पण
अर्जुन सहायक परियोजना (Arjun Sahayak Project)

  • प्रधानमंत्री 19 को करेंगे परियोजना का लोकार्पण

प्रधानमंत्री के आगामी प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में उत्तरप्रदेश सरकार के जलशक्ति मंत्री डॉ महेंद्र सिंह द्वारा अधिकारियों के साथ बैठक की गयी। प्रधानमंत्री द्वारा महोबा जिले की लाइफलाइन अर्जुन सहायक परियोजना का लोकार्पण किया जाएगा।

इस मौके पर जलशक्ति मंत्री ने कार्यक्रम के समस्त नोडल अधिकारियों से वार्ता कर उनके कार्यों की समीक्षा की तथा बेहतर तैयारी हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी गण अपनी तैयारी में किसी भी प्रकार की लापरवाही न करें।

कहा कि गांव से लेकर शहर तक साफ-सफाई के बेहतर इंतज़ाम किए जाएं।प्रत्येक गांव में  स्वच्छता अभियान चलाया जाए। रैली स्थल के आस-पास जरूरी व्यवस्थाओं को लेकर बेहतर प्रबंध किए जाएं।

यह भी पढ़ें - झांसी मानिकपुर रेलवे ट्रेक के डबल ट्रैक के काम में आई तेजी

इस अवसर उत्तरप्रदेश मंत्री ने बताया कि वर्तमान केंद्र व प्रदेश सरकार के नेतृत्व में बुन्देलखण्ड का चतुर्दिक विकास हो रहा है। हमारा सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री जी द्वारा महोबा जिले की लाइफलाइन अर्जुन सहायक परियोजना का लोकार्पण किया जाएगा।

अर्जुन सहायक परियोजना (Arjun Sahayak Project)

कहा कि बुन्देलखण्ड के घर-घर में पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित कराने हेतु हर-घर-नल योजना का कार्य तीव्र गति से पूर्णता की ओर है। 9000 करोड़ रुपए की लागत की इस परियोजना के पूर्ण होते ही पूरे बुंदेलखंड में कहीं भी पेयजल की कोई भी समस्या नहीं होगी। उन्होंने बताया कि हमारी सरकार ने डिफेन्स कॉरिडोर, बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे सहित कई बड़ी-बड़ी सौगातें दी हैं।

यह भी पढ़ें - महोबा : शराबी ड्राइवर ने बुझा दिया घर का चिराग़

बताया कि आध्यात्मिक दृष्टि से चित्रकूट धाम तथा पर्यटन की दृष्टि से पूरे बुन्देलखण्ड का विकास किया जा रहा है। केन- बेतवा लिंक परियोजना पूरे बुन्देलखण्ड को खुशहाल बनाएगी।उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी की बुन्देलखण्ड के विकास पर खास नजर है, यहां पर सभी खुशहाल होंगे। बैठक के उपरांत  मंत्री द्वारा कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया गया।

अर्जुन सहायक परियोजना (Arjun Sahayak Project)

बैठक एवं निरीक्षण के दौरान  सांसद हमीरपुर- महोबा कुंअर पुष्पेंद्र सिंह चंदेल, विधायक सदर राकेश गोस्वामी, जिला पंचायत अध्यक्ष महोबा जेपी अनुरागी, नगरपालिका चौयरमैन दिलाशा तिवारी सहित मण्डलायुक्त चित्रकूटधाम दिनेश कुमार सिंह, आईजी के सत्य नारायण, डीएम मनोज कुमार, एसपी सुधा सिंह, सीडीओ डॉ हरिचरन सिंह सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी गण मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - 10-13 नवंबर के बीच हो सकती है राजकुमार-पत्रलेखा की शादी, पिंकसिटी में जोरों पर तैयारियां

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1