चित्रकूट इंटर कॉलेज के लाल यमुना प्रसाद ने कर दिया कमाल

आज घोषित हाई स्कूल एवं इंटर बोर्ड परीक्षा परिणाम में चित्रकूट इंटर कॉलेज कर्वी के छात्र यमुना प्रसाद द्विवेदी ने...

चित्रकूट इंटर कॉलेज के लाल यमुना प्रसाद ने कर दिया कमाल

हाई स्कूल  की प्रदेश टॉपर सूची में पांचवा स्थान प्राप्त कर बढ़ाया जिले का मान 

चित्रकूट। आज घोषित हाई स्कूल एवं इंटर बोर्ड परीक्षा परिणाम में चित्रकूट इंटर कॉलेज कर्वी के छात्र यमुना प्रसाद द्विवेदी ने हाई स्कूल की प्रदेश मेरिट में पांचवा स्थान प्राप्त किया। छात्र को 600 में 586 अंक प्राप्त हुए। छात्र की इस उपलब्धि पर विद्यालय एवं छात्र के परिजनों में खुशी की लहर है। कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉक्टर रणवीर सिंह चौहान एवं सभी शिक्षकों ने फूलमाला पहनाकर तथा मिठाई खिलाकर छात्र को बधाई दी।

यह भी पढ़े : सुरभि ने यूपी बोर्ड की कक्षा 12 में प्रदेश में आठवीं पोजीशन लाकर बाँदा का बढ़ाया मान

प्रधानाचार्य ने कहा कि यह छात्र विनम्र एवं कुशाग्र बुद्धि का है उन्होंने कक्षा अध्यापक वीरेंद्र शुक्ला के प्रयास को भी सारा और उन्हें भी माला पहनकर सम्मानित किया। बताते चलें कि छात्र जमुना प्रसाद रामनगर के पास ग्राम बरिया का रहने वाला है पिता किसान हैं। ग्रामीण परिवेश में पला बढा दो भाइयों में छोटा भाई है एक छोटी बहन भी है बड़ा भाई भी पढ़ने में अच्छा है तथा इस सत्र में चित्रकूट इंटर कॉलेज कर्वी में ही कक्षा 12 का छात्र है।‌ यमुना प्रसाद इंटर परीक्षा में भी प्रदेश की सूची में आना चाहता है। कक्षा भविष्य में प्रशासनिक अधिकारी बनकर देश और समाज की सेवा करना चाहता है। छात्र ने अपनी उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता कक्षा अध्यापक एवं प्रधानाचार्य जी को दिया।

यह भी पढ़े : उप्र बोर्ड परीक्षा परिणाम : हाईस्कूल में 89 और इंटरमीडिएट में 82.60 प्रतिशत विद्यार्थी उत्तीर्ण

छात्र को सम्मानित करते समय प्रधानाचार्य डॉक्टर रणवीर सिंह चौहान ने छात्र का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि उसकी आगे की पढ़ाई में विद्यालय परिवार पूरा सहयोग प्रदान करेगा और आगामी 26 जनवरी के वार्षिकोत्सव में छात्र को एक लाख की राशि प्रोत्साहन स्वरूप दी जाएगी।‌ छात्र को सभी आवश्यक सुविधाएं भी विद्यालय की ओर से प्रदान की जाएंगी। इस अवसर पर फूलचंद चंद्रवंशी लालमन वीरेंद्र शुक्ला सुनील शुक्ला विवेक तिवारी डॉक्टर रमेश सिंह रामबचन सिंह राम गोपाल दुबे शंकर यादव वीरेंद्र गर्ग बाबूलाल इंद्र कुमार तीरथ पटेल आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े : झांसी मानिकपुर रेलवे लाइन के दोहरीकरण से बदलेगी बुंदेलखंड की तस्वीर

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0