प्रधानमंत्री को भेजा पत्र, लॉकडाउन में व्यापारी कैसे करें गुजारा

भारतीय जन उद्योग व्यापार संगठन के राष्ट्रीय महामंत्री शानू गुप्ता निवासी चित्रकूट ने प्रधानमंत्री को पत्र..

प्रधानमंत्री को भेजा पत्र, लॉकडाउन में व्यापारी कैसे करें गुजारा
फाइल फोटो

भारतीय जन उद्योग व्यापार संगठन के राष्ट्रीय महामंत्री शानू गुप्ता निवासी चित्रकूट ने प्रधानमंत्री को पत्र भेजकर कहा है कि कोरोना काल में व्यापारी कर्जदार हो गए हैं और अब लॉकडाउन के चलते उनके सामने आर्थिक समस्या पैदा हो गई है।

इसलिए लॉकडाउन के समय व्यापारियों का बैंक का कर्ज माफ किया जाए व छोटे तथा मध्यम व्यापारियों को 10-10 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाए ताकि व्यापारियों को भोजन तथा दवा के लिए मदद मिल सके। 

उन्होंने पत्र में कहा है कि करोना संकट काल के समय देश के समस्त व्यापारी अपनी दूकानों में ताला लगाकर घर पर सरकार के आदेश का पालन व अपनी जमा पूँजी से स्वयं और परिवार की सुरक्षा कर रहें हैं लेकिन इससे व्यापारियों की आर्थिक स्थिति दिन प्रतिदिन कमजोर होती जा रही है।

यह भी पढ़ें - प्याज की खुदाई व भण्डारण से संबन्धित महत्वपूर्ण बातो को जानिए

बन्दी के दौरान बैंक के कर्ज का ब्याज,दुकान का किराया,बिजली का बिल,वर्कर का वेतन घर का खर्च,व जीएसटी कर एवं आपातकालीन किसी व्यक्ति को वस्तु की जरूरत में सामान देने पर जुर्माना। यह सब कैसे सम्भव हो पायेगा।

व्यापारी सरकार से कुछ मांगता नहीं इसका मतलब यह नहीं की उन्हें अनदेखा किया जाए। हमें आपसे बहुत बड़ी उम्मीद है कि आप व्यापारियों की पीड़ा को समझेंगे और उन्हें मदद करके आर्थिक बोझ से छुटकारा दिलाएंगे।

हमारी मांग है कि लॉक डाउन के समय बैंकों का ब्याज माफ किया जाए व छोटे तथा मध्यम व्यापारियों को दस दस हजार की आर्थिक मदद की जाए ताकि व्यापारियों की आर्थिक पीड़ा कम होगी और भोजन व दवा के लिए मदद मिल सकेगी। 2020 में भी व्यापारियों ने बन्दी पर पूर्ण सहयोग किया व पुराने कर्ज को अभी तक चुका रहें है।

यह भी पढ़ें - कोरोना काल में यात्रियों की कमी से शताब्दी एक्सप्रेस हुई निरस्त

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0