बांदा के आसमान में भी दिखी रोशनी की ट्रेन या स्टारलिंक सैटेलाइट ?

यूपी के कई जिलों में सोमवार की शाम से रात तक आसमान में विचित्र रोशनी की कतार देखने की चर्चा छाई रही..

बांदा के आसमान में भी दिखी रोशनी की ट्रेन या स्टारलिंक सैटेलाइट ?

यूपी के कई जिलों में सोमवार की शाम से रात तक आसमान में विचित्र रोशनी की कतार देखने की चर्चा छाई रही। बांदा ,औरैया, कन्नौज, इटावा, हरदोई और सीतापुर सहित कई जिलों में सोमवार की शाम से रात तक आसमान में चमकदार टुकड़ों की ट्रेन के डिब्‍बों जैैसी लाइन दिखाई देने की चर्चा रही। बांदा शहर में भी चमकदार टुकड़ों की ट्रेन के डिब्‍बों जैसी ये रोशनी धीरे-धीरे आगे बढ़ रही थी।  लोगों के मुताबिक यह विचित्र रोशनी कुछ देर दिखाई देने के बाद आसमान से गायब हो गई।

यह भी पढ़ें - अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जिले का नाम रोशन करेगा मोहम्मद अर्श

कई लोगों ने रोशनी की तस्‍वीरें और वीडियो बनाकर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर भी कीं। इसे लेकर तत्‍काल ही तरह-तरह के कयास लगने लगे। कोई उसे एलियन यूएफओ तो कोई उड़नतश्‍तरी बताने लगा। हालांकि कुछ देर बाद ही साफ हो गया कि यह कोई विचित्र रोशनी नहीं बल्कि ये दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेस्ला के मालिक​ ​​​​​​एलन मस्क का स्‍टारलिंक सेटेलाइट का असर था। बता दें कि फरवरी में पंजाब में भी ऐसी रोशनी देखी गई थी, जिसे बाद में जम्‍मू पुुुलि‍स की ओर से स्‍टारलिंक सैटेलाइट की रोशनी बताया गया था। इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स में भी लोगों द्वारा शेयर की जा रही ऐसी रोशनी की तस्‍वीरों को स्‍टारलिंक सेटेलाइट बताते हुए जानकारी दी गई है कि इस हफ्ते की कुछ अन्‍य रातों में भी ऐसी रोशनी देखने को मिल सकती है।

स्‍टारलिंक एलन मस्क की कंपनी है जो पूरे विश्व में सैटेलाइट के जरिए इंटरनेट की सुविधा देने जा रही है। इस काम के लिए उन्‍होंने कई सैटेलाइट अंतरिक्ष में पहुंचाए हैं। आगे भी कई और सैटेलाइट भेजने की योजना है।  सोमवार को बांदा में दिखी इस रोशनी का कई लोगों ने वीडियो भी बनाने का दावा किया। पुलिस लाइन में सूर्यांश शशांक ने सोमवार केा शाम 7बजे यह रोशनी देखी। उनका कहना है कि वह घर के पास मौजूद थे, तभी बच्चे आसमान की तरफ देखकर शोर मचाने लगे। वे आसमान में रोशनी की बात कर रहे थे। हमने भी देखा तो क्रम से जाती सफेद रोशनी दिखी। जिसका मोबाइल निकालकर वीडियो बनाया। कुछ ही क्षण में रोशनी लुप्त हो गई।

यह भी पढ़ें - शिकायत लेकर पहुंची 80 वर्षीय वृद्धा को दरोगा ने कराया भरपेट भोजन, फिर सुनी शिकायत

यह भी पढ़ें - महालक्ष्मी पर्व पर महिलाओं के साथ केन नदी में शुच करने गई दो छात्राएं बह गई

What's Your Reaction?

like
11
dislike
2
love
8
funny
8
angry
3
sad
6
wow
4